Weather Alert: प्रचंड गर्मी से मिलेगी राहत, आईएमडी ने तबाही मचाने वाली बारिश की दी चेतावनी, जानिए अपने राज्य का हाल

imd 3

नई दिल्लीः जुलाई का महीना मानसूनी बारिश का माना जाता है, जिसमें बाढ़ आंधी तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ टीम को अलर्ट पर रखा जाता है। दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में आज दिनभर धूप खिली रही तो कुछ हिस्सों में बादलों का दौर भी देखने को मिला। देश के दूसरे इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिसके चलते नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। यूपी और बिहार के कुछ इलाकों में आज बादल छाए रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल जैसे राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। पूर्वी यूपी में भी अगले पांच दिनों तक झमाझम बारिश की उम्मीद बनी रहेगी। आईएमडी ने सिलसिलेवार ट्वीट करके बताया है कि ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और माहे, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा, आंधी-तूफान भी आएगा, गुजरात में 8 से 11 जुलाई के बीच भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। 8 से 9 जुलाई के बीच सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश होने की संभावना है। 10 और 11 तारीख को मध्य महाराष्ट्र में तेज बारिश होने वाली है। वहीं, कर्नाटक में 9 जुलाई को भारी बारिश देखने को मिलेगी। तटीय आंध्र प्रदेश में 8और 11 जुलाई को आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताईथ गई है। इतना ही नहीं तेलंगाना में 8 से 11 जुलाई को तेज बारिश का प्रकोप देखने को मिलेगा।

यहां भी होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 8 जुलाई को भारी बारिश देखने को मिल सकती है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में सात, 8 और 10 जुलाई को भारी बारिश होगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में 11 जुलाई को बारिश होगी। 8 और 11 जुलाई को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा, कोंकण और गोवा में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की उम्मीद है। तेलंगाना में 9 जुलाई, कर्नाटक में 8 जुलाई को बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तर प्रदेश के भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 8 और 9 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिलेगी।

The post Weather Alert: प्रचंड गर्मी से मिलेगी राहत, आईएमडी ने तबाही मचाने वाली बारिश की दी चेतावनी, जानिए अपने राज्य का हाल appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.