Viral: नई नौकरी पर सैलरी को लेकर करना है HR से मोलभाव, तो अपनाएं ये ट्रिक… फायदा आपका ही होगा

trending news in hindi

जब कभी हम नौकरी चेंज करते हैं तो सबसे पहले हमारा CV पहुंचता है उसके इंटरव्यू और फिर उसके बाद HR से होती है सैलरी पर चर्चा..! एक तरफ जहां अपने भविष्य को संजोय कर्मचारी HR से अच्छी सैलरी की उम्मीद रखकर उससे बातें करता है तो वहीं HR भी अपने काम को करते हुए उस उम्मीद को ध्वस्त करते-करते कर्मचारी की ख्वाहिश को उस डिस्कशन में ही खत्म कर देता है. इस दौरान कर्मचारी के मन में सवाल तो जरूर आता है कि कोई हो जो हमारी तरफ से HR के साथ मोलभाव इतने प्यार से करें की वो एकदम बाल्टी में उतर जाएं, लेकिन क्या आप जानते हैं हम जब सबके जीवन वो इंसान जरूर होता है जो हमारी इस कॉम्प्लिकेटेड सिचुवेशन को आसान कर दे..जी हां हम यहां बात कर रहे हैं मां की जिनसे अच्छा मोलभाव इस दुनिया में कोई नहीं कर सकता है. इन दिनों इसी से जुड़ा एक ट्वीट वायरल (Viral Tweet) हो रहा है.

दरअसल हुआ हूं कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर नितेश यादव ने इंटरनेट पर वाली जनता को यह सुझाव दिया कि HR से सैलरी का मोलभाव करते वक्त हमें अपनी मम्मीयों को कॉल पर रखना चाहिए..क्योंकि वह निश्चित रूप से बेहतर डील HR से दिलवा देंगी. जिसे हम शायद हासिल ना कर सके..!

यहां देखिए तस्वीर

वायरल हो रही इस तस्वीर को @im_niteshy नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जो आते ही इंटरनेट पर छा गया. जिसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि खबर लिखे जाने तक इसे सैकड़ों लाइक्स और रि-ट्वीट्स मिल चुके हैं और मजेदार कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा, ‘ ये ट्रिक वाकई बड़े काम की है..ना विश्वास तो आजमा के देख लो..! वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ ये तो पैसा डबल करने की निंजा टेक्निक है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, “मदर बी लाइक: भैया ठीक ठीक लगा लो ….दूसरी कंपनी वाले इस से ज्यादा दे रहे हैं.” वैसे आपका क्या कहना इसको लेकर कमेंट कर हमें जरूर बताइएगा.

और भी ट्रेंडिंग खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.