UP: यूपी में माफियाओं के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार, ईस्ट से लेकर वेस्ट तक जब्त की करोड़ों की सम्पत्ति

Uttar Pradesh Yogi Government Big Decision No female worker bound to work without her written consent before 6am and after 7pm

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार माफियाओं के खिलाफ एक्शन में है. अब तक राज्य में माफियाओं की अरबों की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है और लगातार कार्रवाई जा रही है. राज्य में रविवार को भी लगातार माफियाओं के खिलाफ एक्शन जारी रहा और मुजफ्फरनगर के जिला प्रशासन कुख्यात अपराधी विक्की त्यागी के पिता राजबीर त्यागी के पौटी गांव में 50 लाख के तीन मंजिला मकान को कुर्क कर लिया. जबकि आजमगढ़ में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के करीबी की संपत्ति को जब्त किया.

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने कुख्यात अपराधी विक्की त्यागी के पिता राजबीर त्यागी के पौटी गांव में 50 लाख के तीन मंजिला मकान को कुर्क कर लिया. बताया जा रहा है कि त्यागी को पुलिस ने एससी एक्ट की धारा में जेल भेज दिया था और अब उसकी संपत्ति को जब्त किया गया है. रविवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई करते हुए संपत्ति कुर्क कर ली. इसके साथ ही अलीगढ़ में घोषित भूमाफिया और मलखान सिंह हत्याकांड के आरोपी तेजवीर सिंह गुड्डू की संपत्ति जब्त को भी जब्त किया गया है. जिला प्रशासन और महुआखेड़ा थाना पुलिस और तहसील कोल की राजस्व टीम ने दो करोड़ रुपये की कृषि भूमि को जब्त किया है और जिले में अब तक गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुल 7 करोड़ 79 लाख 4 हजार रुपये जब्त किए गए हैं.

खीरी में9.61 करोड़ की संपत्ति जब्त

जानकारी के मुताबिक लखीमपुर खीरी जिले में भी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है और मोहम्मदी प्रशासन और खीरी की पसगवां पुलिस ने नासिर गिरोह की 9.61 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस ने गिरोह के सदस्यों की जमीन, मकान और ट्रैक्टर जब्त कर लिए हैं. सीओ मोहम्मदी अरविंद वर्मा ने बताया कि गिरोह के सदस्यों के खिलाफ कुल 12 मामले दर्ज हैं और इसमें से गैंगस्टर एक्ट के भी दो मामले हैं. रविवार को डीएम के आदेश पर अब तक दूसरी बार कुल 9 करोड़ 61 लाख की चल-अचल संपत्ति कुर्क की गई है.

अमेठी में शराब माफिया की संपत्ति जब्त

इसके साथ ही शराब माफिया की डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क अमेठी प्रशासन ने रविवार को जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ के किठावर बाजार के पास पूरबगांव निवासी शराब व्यवसायी भीमसेन सिंह उर्फ राजू की करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली. इसके साथ ही मुख्तार के सहयोगी की 18.62 लाख की संपत्ति कुर्क आजमगढ़ की तरवां पुलिस ने जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी हरिकेश यादव की 18. 62 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की और जहानागंज के मोहसिल गांव में बने भवन को प्रशासन ने अपने कब्जे में लिया है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.