TV9 Exclusive: सिनी शेट्टी की अब Miss World 2022 के ताज पर निगाहें, अभी से ‘मिस इंडिया’ ने शुरू कर दी तैयारी

मिस इंडिया सिनी शेट्टी

कर्नाटक 21 वर्षीय सुंदरी सिनी शेट्टी ने ‘मिस इंडिया 2022’ का खिताब अपने नाम किया है. हाल में मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस इंडिया 2022 का ग्रैंड फिनाले आयोजित हुआ था. जिसमें सिनी शेट्टी (Miss India Sini Shetty) ने 31 सुंदरियों को पछाड़कर मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. इसके साथ ही राजस्थान की रुबल शेखावत फेमिना मिस इंडिया 2022 कि फर्स्ट रनर अप रहीं. वहीं इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान को फेमिना मिस इंडिया 2022 सेकेंड रनर अप का ख़िताब हासिल हुआ. सिनी शेट्टी की मिस वर्ल्ड को लेकर क्या कुछ तैयारियां है, इसको लेकर टीवी 9 भारतवर्ष ने उनसे खास बातचीत की.

‘मिस वर्ल्ड’ को लेकर कैसी है तैयारी?

मिस इंडिया सिनी शेट्टी का जन्म साल 2000 में मुंबई में हुआ था, हालांकि वह मूल रूप से कर्नाटक की हैं. सर्टिफाइड फाइनेंशियल एनालिस्ट (CFA) की पढ़ाई कर रही हैं. मिस वर्ल्ड में भारत के प्रतिनिधित्व को लेकर सिनी शेट्टी ने टीवी 9 से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि फेमिना मिस इंडिया 2022 जीतने के बाद से ही उन्होंने इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट के लिए तैयारी शुरू कर दी है. मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, मिस इंडिया का ताज जीतने के अगले दिन से उन्होंने ‘मिस वर्ल्ड’ के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी थी. फिलहाल, उनका सारा ध्यान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को रिप्रेजेंट करना और ताज जीतने का है. उन्होंने महज 4 साल की उम्र में ही डांस सीखना शुरू कर दिया था. 14 साल की उम्र में सिनी ने पहला स्टेज परफॉर्मेंस दिया था. वह एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं.

बॉलीवुड के सफर को लेकर कही बड़ी बात

जब मिस इंडिया सिनी शेट्टी से उनके बॉलीवुड के सफर के बारे में पूछा तो सिनी ने हल्के से मुस्कुराते हुए कहा कि वे चाहती हैं कि वे ब्रांड (नाम) से जानी जाएं. आने वाले 20 से 30 सालों में वह अपनी ब्रांड वैल्यू चाहती हैं. उनका कहना है कि लोग उन्हें उनके नाम से जानें. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में जाने से मना भी नहीं किया. उन्होंने कहा कि अगर ये टैग मेरी वैल्यू को बढ़ाता है तो जाहिर सी बात है कि आने वाले समय में वे बॉलीवुड का रुख करेंगी.

शिवानी राजशेखर के मिस इंडिया से हटने पर कही ये बात

आपको बता दें कि मिस इंडिया तमिलनाडु शिवानी राजशेखर बीच में ही मिस इंडिया 2022 ब्यूटी पेजेंट से हट गई थीं. उन्होंने अपने एग्जाम को इसकी वजह बताया था. बता दें कि शिवानी राजशेखर को सिनी शेट्टी का प्रतियोगी माना जा रहा था. मिस इंडिया से उनके हटने को लेकर सिनी शेट्टी ने इसके बारे में बताया है. सिनी शेट्टी ने कहा, एग्जाम के साथ-साथ शिवानी राजशेखर की तबियत भी ठीक नहीं थी. उन्हें बार-बार मुंबई आना पड़ता था. शिवानी हैदराबाद में एग्जाम देने जाती थीं. ये उनकी च्वाइस है. वहीं, जब मिस इंडिया सिनी शेट्टी से पूछा गया कि आप पढ़ाई को कैसे मैनेज कर रही हैं तो उन्होंने बताया कि चाहे जितना भी थक जाओ, एक पेज तो उन्हें सोल्व करना ही है. उन्होंने अपना शेड्यूल बनाया है.

सब कुछ एक्पलोर करना चाहिए

सिनी शेट्टी अभी भी पढ़ाई कर रही हैं. वे सर्टिफाइड फाइनेंशियल एनालिस्ट पढ़ रही हैं. आने वाले एक साल में वे परीक्षा भी देंगी. पढ़ाई से मिस इंडिया बनने तक के सफर को लेकर सिनी बताती हैं कि उन्हें लगता ही जिंदगी में सब कुछ एक्सप्लोर करना चाहिए. उन्होंने अपने पैशन को पढ़ाई के साथ जोड़ लिया है. बता दें कि सिनी शेट्टी ने मुंबई के सेंट डोमिनिक सावियो विद्यालय शुरुआती शिक्षा हासिल की. उसके बाद एस.के सोमैया डिग्री कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया. उन्होंने अकाउंट और फाइनेंस की डिग्री हासिल की है.

मनोरंजन की दूसरी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां देखें…

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.