Toyota SUV Cars: टोयोटा भारत में लाएगा तीन नई एसयूवी कार, Hyryder के अलावा और कौन से मॉडल होंगे लॉन्च?

Toyota Urban Cruiser Hyryder Suv

टोयोटा ने हाल ही में एक ग्लोबल प्रीमियर के तहत अर्बन क्रूजर Hyryder को भारतीय बाजार में पेश किया है. अगस्त से अर्बन क्रूजर हाइराइडर का उत्पादन कर्नाटक स्थित बिदादी प्लांट में शुरू हो जाएगा. टोयोटा ने मारुति सुजुकी के साथ मिलकर नई मिड-साइज एसयूवी को तैयार किया है. कंपनी बहुत जल्द इसे ग्राहकों के लिए बाजार में उतारेगी. वहीं मारुति सुजुकी भी 20 जुलाई को अपनी नई मिड-साइज एसयूवी पेश करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक हाइराइडर के अलावा टोयोटा अपनी लोकप्रिय एसयूवी अर्बन क्रूजर और फॉर्च्यूनर के नए मॉडल पर भी तेजी से काम कर रहा है. आइए देखते हैं कि नई एसयूवी लाने के लिए टोयोटा की क्या तैयारी है.

लॉन्च के लिए तैयार हाइराइडर

टोयोटा हाइराइडर को अगले महीने लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने पहले ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक 25,000 रुपये का भुगतान करके कंपनी के अधिकृत डीलरशिप पर हाईराइडर बुक कर सकते हैं. भारतीय बाजार में अर्बन क्रूजर हाइराइडर का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, VW टाइगन, स्कोडा कुशाक से होगा. यह एसयूवी दो हाइब्रिड ऑप्शंस के साथ आएगी.

अर्बन क्रूजर का नया मॉडल

अर्बन क्रूजर टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में से एक है. इसके अलावा ग्लैंजा की भी बिक्री भी अच्छी है. एसयूवी की अच्छी बिक्री को देखते हुए कंपनी अर्बन क्रूजर का एक नया मॉडल पेश कर सकती है. Gaadiwaadi के मुताबिक अर्बन क्रूजर एसयूवी का नया मॉडल 1.5L K15C पेट्रोल इंजन के साथ आगामी महीनों में लॉन्च हो सकती है. यह इंजन नई ब्रेजा और हाइराइडर में भी मौजूद है.

टोयोटा नेक्स्ट जेन फॉर्च्यूनर

हाइराइडर और कॉम्पैक्ट अर्बन क्रूजर एसयूवी के अलावा कंपनी फॉर्च्यूनर का भी नया मॉडल पेश कर सकती है. टोयोटा नेक्स्ट जेन फॉर्च्यूनर पर काम कर रही है, जिसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी महीनों में नई फॉर्च्यूनर का ग्लोबल लॉन्च किया जाएगा. भारतीय बाजार में यह एसयूवी डीजल हाइब्रिड वेरिएंट के साथ 2023 में आ सकती है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.