Royal Enfield की ये बाइक्स मार्केट में लगा देंगी आग, जल्दी पढ़ें इन 650cc के बाइक्स की पूरी डिटेल्स

WhatsApp Image 2022 07 06 at 3.12.13 PM

नई दिल्ली: रॉयल इनफील्ड देश की बेहतरीन बाइकों में से एक है। हर भारतीय का सपना होता है कि उसके गैरेज में भी एक रॉयल इनफील्ड हो। अब कंपनी देश में अपने बाइकों की लाइनों को बढ़ाने जा रही है। रॉयल इनफील्ड ने बहुत ही पहले कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर जैसी दो 600 सीसी वाली बाइक बाजार में उतारी थी।

अब कंपनी इस को आगे बढ़ाते हुए 2 नई 650 सीसी की बाइक लांच करने जा रही है। इसमें पहला Shotgun 650 और दूसरा Super Meteor 650 होने वाला है। दोनों ही बाइक के डिजाइन बहुत ही अलग होने वाले हैं वही दोनों में स्विच गियर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जो बिल्कुल सामान होने वाले हैं।

बाइक की खासियत:

इस बाइक में ग्राहकों को चौड़ा हैंडल दिया जाएगा। इसके साथ इसमें भारी पैनल और छोटा इंजन टैंक का उपयोग किया गया है। इसके फुटपैग्स को आगे की तरफ रखा गया है साथ ही इसके गियर शिफ्टर एक एड़ी और टो जैसा है।

इसमें आपको सर्कुलर हेड लाइन दिया गया है इसके साथ ही इसमें एक हैलोजन या फिर नई एलईडी बल्ब्स दिए जाएंगे। Shotgun 650 में टर्न इंडिकेटर और टेल लैंप को राउंड शेप में रखा गया है। यही फीचर्स ग्राहकों को सुपर मेटियोर 60 में भी मिलने वाला है।

क्रूज़र बाइक के इंजन स्पेसिफिकेशंस:

इस पूजा बाइक में 648 सीसी का पैरालाइटोल एग्जैक्टेड इंजन दिया जाएगा, जिसमें हेयर ऑयल कूल्ड टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है। या इंजन 47 पी एस का पावर और 52 एमएम का टॉर्च जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है।

इसके Super Meteor 650 के एग्जॉस्ट नोट में Interceptor650 और Continental GT650 से ज्यादा घूरघुरा है। इसके ग्रंटियर एग्जॉस्ट के नोट के पीछे रीडिजाइन किया गया है।

 

 

The post Royal Enfield की ये बाइक्स मार्केट में लगा देंगी आग, जल्दी पढ़ें इन 650cc के बाइक्स की पूरी डिटेल्स appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.