Recipe: अगर रोजाना पनीर और आलू खाकर हो चुके हैं बोर, तो आज बनाएं स्वाद और सेहत से भरपूर ये सब्जी

a 25

नई दिल्ली -कटहल या कटहल वास्तव में गर्मियों का एक फल है जो देखने में डराने वाला लगता है, लेकिन उत्तर भारतीय शैली की मसालेदार ग्रेवी में पकाए जाने पर स्वादिष्ट लगता है और बनाने में आसान होता है। यह स्वादिष्ट, स्वादिष्ट सब्जी कच्चे कटहल से बनती है जबकि पके कटहल को सादा खाया जा सकता है। कटहल की सब्जी की सामग्री | कटहल रेसिपी: कई तरह के मसालों और मिर्च पाउडर जैसे मसालों के साथ पकाया जाता है और एक गाढ़ी ग्रेवी बनाने के लिए टमाटर के साथ उबाला जाता है, यह कटहल की सब्जी साधारण स्वाद और बेहतरीन स्वाद का दावा करती है! कथल की सब्जी का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका | कथल की सब्जी कैसे परोसें: कटहल की सब्जी को आप गरमागरम चपाती या परांठे के साथ परोस सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं.

पकाने का कुल समय1 घंटा 20 मिनट
तैयारी का समय10 मिनट
पकाने का समय1 घंटा 10 मिनट
पकाने की विधि सर्विंग्स4
मध्यवर्ती
कटहल की सब्जी की सामग्री 500 ग्राम कटहल1/2 कप तेल1 टीस्पून जीरा1 कप प्याज, कद्दूकस किया हुआ1 टीस्पून अदरक, बारीक कटा हुआ1 टीस्पून लहसुन, बारीक कटा हुआ1 कप टमाटर, कद्दूकस किया हुआ2 टीस्पून धनिया पाउडर2 टी-स्पून नमक1 टी-स्पून मिर्च पाउडर1/2 टी-स्पून हल्दी1/4 टी-स्पून गरम मसाला 2- 3 हरी मिर्च 1 टेबल-स्पून हरा धनिया, कटा हुआ

कटहल की सब्जी बनाने की विधि
1. अपने हाथों को अच्छे से तेल लगा लें। कटहल काटते समय थोड़ा सा तेल संभाल कर रखें, क्योंकि आपको समय-समय पर अपनी हथेलियों पर तेल लगाना होगा। यह हाथों को चिपचिपा और खुजलीदार होने से रोकता है।

2. कटहल को छीलकर वांछित मोटाई के गोल टुकड़े कर लें।

3. गोलों को आधा काट लें, और स्लाइस को छोटे टुकड़ों में काटने से पहले बीच में किसी भी मोटे तने को हटा दें। मत धोना। किसी भी गंदगी को हटा दें।

4. तेल गरम करें और तेज़ आँच पर टुकड़ों को हल्का भूरा होने तक तलें। छान कर अलग रख दें।

5. उसी तेल में जीरा डालें। जब बीज चटकने लगे, प्याज, लहसुन और अदरक डालें।

6. ब्राउन होने तक भूनें, टमाटर डालें और वसा अलग होने तक भूनें।

7. धनिया पाउडर, नमक, मिर्च पाउडर, हल्दी और गरम मसाला डालें।

8. अब हरी मिर्च और कटहल डालें, लगभग आधा कप पानी डालने से पहले कुछ बार हिलाएं।

9. उबाल लें और तब तक उबालें जब तक कि सब्जी पक न जाए।

10. गरमागरम परोसें। हरा धनिया।

मुख्य सामग्री: कटहल, तेल, जीरा, प्याज, अदरक, लहसुन, टमाटर, धनिया पाउडर, नमक, मिर्च पाउडर, हल्दी, गरम मसाला, हरी मिर्च (स्लिट), हरा धनिया

The post Recipe: अगर रोजाना पनीर और आलू खाकर हो चुके हैं बोर, तो आज बनाएं स्वाद और सेहत से भरपूर ये सब्जी appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.