Ration Card: खुशी से झूम उठे राशन कार्डधारक, सरकार ने फ्री गेंहू, चावल और तेल को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

ration card 2

नई दिल्लीः अगर आपके नाम से राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार ने फ्री राशन के लिए अब बड़ा ऐलान कर दिया है, जिसके बाद सभी के चेहरे पर काफी खुशी दिखाई दे रही है। फ्री गेंहू, चावल, चीनी और तेल को लेकर ऐसा आदेश जारी कर कर दिया है, जिसके बाद राशन कार्ड धारकों के चेहरों पर काफी खुशी दिखाई दे रही है।

अब फ्री राशन की सुविधा को तीन महीने और आगे बढ़ा दिया है, जिससे सरकार पर आर्थिक बोझ भी बढ़ गया है। यह आदेश यूपी की योगी सरकार ने जराी किया है, जिसके बाद लोग वाह-वाह कर रहे हैं। अगर आप असंगठित वर्ग में आते हैं तो जल्द राशन कार्ड बनवा लें, जिससे फ्री योजना का लाभ मिल सके।

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में सरकार का दूसरी बार गठन होने पर योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मुफ्त राशन योजना को 26 मार्च को तीन महीने के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी।

  • हर महीना मिलता है इतना राशन

यूपी वालों के ल‍िए योगी सरकार ने अंत्योदय योजना के तहत 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी। योजना के तहत कार्ड धारकों को 35 किलो राशन का वितरण किया जाता है। राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आद‍ि सबकुछ रहता है। राज्‍य सरकार की इस योजना के अलावा उत्‍तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत भी मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है।

  • इस समय तक मिलेगा योजना का लाभ

योगी सरकार 4 जुलाई को दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन 4 जुलाई को पूरा करेगी। ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय ल‍िया गया है। सूत्रों का यह भी कहना है क‍ि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर व‍िचार कर रही है। इससे 15 करोड़ लोगों को लाभ होगा।

The post Ration Card: खुशी से झूम उठे राशन कार्डधारक, सरकार ने फ्री गेंहू, चावल और तेल को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.