President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव और मॉनसून सत्र को लेकर NDA नेता कल दिल्ली में करेंगे अहम बैठक, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

Pm Modi

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेता रविवार शाम दिल्ली में एक अहम बैठक करने वाले हैं. बैठक में संसद के मॉनसून सत्र और 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (President Elections 2022) को लेकर चर्चा होनी है. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में भाग लेंगे. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में एनडीए नेताओं की रणनीति पर विस्तृत चर्चा होगी और बैठक के दौरान एनडीए के दोनों सदनों के सभी सांसद चुनाव में भाग लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे और पूरी प्रक्रिया का मॉक ड्रिल भी किया जाएगा.

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अपनी उम्मीदवारी के लिए 24 जून को नामांकन दाखिल किया और ओडिशा से राष्ट्रपति पद की पहली प्रमुख उम्मीदवार हैं. इस बीच, राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि सदन का आगामी मॉनसून सत्र भी सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा मानदंडों के अनुरूप कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत आयोजित किया जाएगा. सूत्रों ने खुलासा किया कि यह फैसला लोकसभा और राज्यसभा दोनों के संरक्षकों द्वारा काफी चर्चा और निगरानी के बाद लिया गया है.

सांसदों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील

यह भी ध्यान में लाया गया है कि संसद के 80% से अधिक पात्र सदस्य, साथ ही सचिवालय के कर्मचारी बूस्टर खुराक सहित टीकाकरण लेने में सक्षम हैं. संसद सदस्यों से हर समय अपने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों का पालन करने की अपेक्षा की जाएगी. सदस्यों की बैठक लोकसभा के साथ-साथ राज्य सभा कक्षों और दर्शक दीर्घा में भी उपलब्ध होगी. गैलरी से सदन की कार्यवाही में शामिल होने वाले मीडियाकर्मियों की संख्या पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा.

सांसदों से की जाएगी बूस्टर डोज लेने की अपील

इसके अतिरिक्त, उन पात्र लोगों के लिए बूस्टर खुराक प्राप्त करने के लिए बार-बार अनुरोध किए जाने की संभावना है और जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लिया है. यदि किसी को अस्वस्थता या कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं, तो समय-समय पर कोविड-19 टेस्ट करने के लिए डेस्क की स्थापना की जाएगी. सूत्रों ने कहा है कि सदस्य डिजिटल या भौतिक साधनों के माध्यम से उपस्थिति बनाए रखना जारी रख सकते हैं और सदस्यों से कागज के उपयोग या कागज के बिलों के प्रसार को बैन करने की भी अपील की जाएगी.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.