PGCIL Recruitment 2022: पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन में अप्रेंटिस के पदों पर निकली वैकेंसी, powergrid.in पर करें अप्लाई

Pgcil Recruitment 2022

PGCIL Apprentice Recruitment 2022: पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से अप्रेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल PGCIL के विभिन्न ब्रांचों में भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के तहत करीब 1100 से अधिक पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट- powergrid.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी (Apprentice Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 07 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 31 जुलाई 2022 तक का समय मिला है.

पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस वैकेंसी (PGCIL Recruitment 2022) जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले नोटिफिकेशन चेक कर लें. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, विभिन्न यूनिट्स में अप्रेंटिस के कुल 1166 रिक्त पद भरे जाएंगे.

PGCIL Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- powergrid.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए Current Vacancies ऑप्शन पर जाएं.
  3. इसमें Power Grid PGCIL Apprentice Online Form 2022 के लिंक पर जाना होगा.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म पाने के लिए यहां क्लिक करें.

PGCIL Apprentice Eligibility: योग्यता

इस वैकेंसी के तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं रखी गई हैं. इसमें संबंधित विषयों में ग्रेजुएशन (Job for Graduate) अथवा डिप्लोमा डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. शैक्षिक योग्यता की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन में उपलब्ध है.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

सैलरी डिटेल्स

इस वैकेंसी के माध्यम से ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए 15,000 रुपये, एग्जीक्यूटिव के लिए 15,000 और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 12000 रुपये प्रति माह सैलरी निर्धारित हुई है. इस वैकेंसी में सबसे पहले अनिवार्य शैक्षिक डिग्रियों में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इस वैकेंसी के तहत, पीजीसीआईएल के गुड़गांव, फरीदाबाद, जम्मू, लखनऊ, पटना, कोलकाता, शिलांग, भुवनेश्वर, नागपुर, वडोदरा, हैदराबाद एवं बेंगलुरु यूनिट में अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां होंगी.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.