Odisha Board Class 10th Result 2022: ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा इन तरीकों से भी देख सकते हैं ओडिशा बोर्ड 10वीं के नतीजे

Bse Class 10th Result

Odisha Board 10th 2022: ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज यानी 6 जुलाई को 1 बजे जारी किया जाएगा. बोर्ड ने डेट की घोषणा पहले ही कर दी थी. ओडिशा बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जाकर अपने परिणाम (BSE 10th Result 2022) चेक कर सकते हैं. साथ ही टीवी9 हिंदी पर भी नतीजे डायरेक्ट लिकं से देख सकते हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद अक्सर वेबसाइट क्रैश होने की संभावना होती है, ऐसे में स्टूडेंट्स के पास कई ऑप्शन है. स्टूडेंट्स अपने परिणाम (Odisha Board Result 2022) अन्य तरीकों से भी देख सकते हैं. रिजल्ट जारी होने से पहले स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड अपने पास रख लें.ताकि नतीजे घोषित होते ही परिणाम देख सकें.

How To Check Odisha Board 10th 2022 Online

ओडिशा बोर्ड 10वीं के रिजल्ट bseodisha.ac.in और orissaresults.nic.in पर जाएं.

उसके बाद होम पेज दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

मांगी गई जानकारी जैसे रोल नबंर दर्ज करें.

उसके बाद रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

स्टूडेंट्स अपने स्कोर देखकर रिजल्ट का प्रिंटआउट ले सकते हैं.

SMS से कैसे देखें ओडिशा बोर्ड रिजल्ट

रिजल्ट जारी होने के बाद अगर स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने परिणाम नहीं देख पाएं तो परेशान होने की जरूरत ही नहीं है. वे एसएमएस के जरिए अपने परिणाम देख सकते हैं. SMS से रिजल्ट देखने के लिए एमएसएम बॉक्स में लिखें OR10 टाइप करें और 5676750 पर सेंड कर दें. इस मैसेज को भेजने के बाद तुरंत आपका रिजल्ट मोबाइल पर आ जाएगा. बिना इंटरनेट के भी आप आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं.

5 लाख स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा

ओडिशा बोर्ड 10वीं की परीक्षा में 5 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. यह परीक्षा 29 अप्रैल 2022 से 07 मई 2022 के बीच आयोजित हुई थी. लंबे समय से स्टूडेंट्स परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे थे. सभी परीक्षाएं ऑफलाइन और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजित की गई थी. लंबे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.