NEET UG 2022: गहराया नीट यूजी एग्जाम टालने का मामला, पीएम से मिलने मोदी आवास कूच को तैयार स्टूडेंट्स, भूख हड़ताल पर भी अड़े

Neet Ug 2022 Postpone

NEET UG Exam 2022 Latest News in Hindi: नीट यूजी परीक्षा स्थगित करने का मामला गहराता जा रहा है. लाखों स्टूडेंट्स लंबे समय से नीट यूजी 2022 एग्जाम टालने (NEET UG Postponement) की मांग कर रहे हैं. परीक्षा में अब सिर्फ 10 दिन बाकी रह गए हैं. लेकिन अब तक न तो शिक्षा मंत्रालय और न ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से इस पर कोई बात की गई है. हालात ये हो चुके हैं कि स्टूडेंट्स अब प्रधानमंत्री आवास कूच करने और भूख हड़ताल (Hunger Strike for NEET UG) तक करने के लिए अडिग हो गए हैं. इनका कहना है कि ‘हमारे पास अब सारे रास्ते बंद हो चुके हैं और चाहते हैं कि पीएम मोदी उनकी परेशानी सुनें’. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के पास नरेंद्र मोदी से मिलने की अर्जी भी डाली है.

#NEETUGChaloMODIJIAwas के साथ पीएम आवास पहुंचेंगे छात्र!

नीट यूजी एग्जाम पोस्टपोन करने की मांग को लेकर ट्विटर पर कैंपेन तेज हो चुका है. बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स प्रधानमंत्री आवास पहुंचने की बात कर रहे हैं. वे हैशटैग चलो मोदी जी आवास के साथ ट्वीट कर रहे हैं. नीट एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि पिछले दो महीने से वे परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. ऐसे में अब उनके पास अपनी बात रखने का कोई और रास्ता नहीं बचा है.

NEET UG Hunger Strike: नीट यूजी टालने के लिए भूख हड़ताल

ट्विटर पर चल रहे नीट यूजी पोस्टपोनमेंट के सोशल मीडिया कैंपेन में स्टूडेंट्स ने भूख हड़ताल पर जाने की भी बात कही है. एक लेटर में कहा गया है कि उन्होंने इस बाबत शिक्षा मंत्रालय (Education Ministry), स्वास्थ्य मंत्रालय और पीएमओ (PMO) को कई बार लिखा. लेकिन उनसे कोई प्रतिक्रिया न मिलने के बाद वे पूरी तरह उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. उन्हें केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) से भी शिकायत है कि वे 18 लाख स्टूडेंट्स की परेशानी को नजरअंदाज कैसे कर सकते हैं.

इन नीट एस्पिरेंट्स का कहना है कि अगर उनकी बात नहीं सुनी गई और प्रधानमंत्री उनसे नहीं मिले, तो वे भूख हड़ताल शुरू कर देंगे.

NEET UG Twitter: 20 लाख से ज्यादा ट्वीट्स

नीट यूजी एग्जाम पोस्टपोन करने को लेकर ट्विटर पर कई हैशटैग्स ट्रेंड कर रहे हैं. इनमें से एक #MODIJIextendNEETUG भी है. इसे 20 लाख से ज्यादा बार ट्वीट किया जा चुका है. इसी तरह #HungerStrike और #PMOHelpNEETUGAspirants जैसे ट्वीट किए जा रहे हैं.

NEET UG 2022: क्या है नीट यूजी मामला?

दरअसल एनटीए नीट यूजी 2022 एग्जाम (NTA NEET) का आयोजन 17 जुलाई 2022 को करने वाला है. लेकिन उनकी मांग है की नीट यूजी 2022 को 40 दिन आगे बढ़ा दिया जाए. इस मांग के पीछे उनकी दो वजहें हैं-

पहली वजह- सीबीएसई 12वीं की परीक्षा 15 जून 2022 को खत्म हुई है. बोर्ड एग्जाम खत्म होने के बाद उन्हें सिर्फ 30 दिन का समय मिला नीट के लिए. इतने कम समय में तैयारी कैसे हो पाएगी, जबकि इससे पहले वे बोर्ड की तैयारी में जुटे थे.

दूसरी वजह- अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए सीयूईटी यूजी 2022 एग्जाम (CUET UG 2022) 15 जुलाई से शुरू हो रहे हैं. कई ऐसे स्टूडेंट्स हैं जिन्हें सीयूईटी एग्जाम भी देना है. यह परीक्षा 15, 16, 19 जुलाई और आगे भी चलने वाली है. इस बीच नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई को पड़ रही है. स्टूडेंट्स दोनों एग्जाम्स कैसे मैनेज कर पाएंगे.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.