Maharashtra Weather: मुंबई को मिली राहत, लेकिन पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश जारी, जानिए आज किन जिलों में गरज के साथ बरसेंगे बदरा

Rain Ndls Pti

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश (Maharashtra Weather Update) ने लोगों की आफत बढ़ा रखी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक प्रदेश के जिलों के लिए भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है (Rainfall Alert in Maharashtra). मुंबई में पिछले पांच दिनों की बारिश के बाद शुक्रवार को थोड़ी राहत मिली और राजधानी में हल्की बारिश हुई (Mumbai Rains). राहत और पुनर्वास विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि रायगढ़, पालघर और रत्नागिरी के तटीय जिलों में पिछले 24 घंटों में मानसून की स्थिति काफी मजबूत रही है और उसके कारण भारी बारिश हुई है.

मुंबई में शुक्रवार को हुई बारिश से जहां थोड़ी राहत मिली, वहीं कोंकण क्षेत्र और पश्चिमी महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भारी बारिश जारी है. पुणे जिले की तरह ही रायगढ़, पालघर और रत्नागिरी जिलों में भी तेज बारिश हुई. पिछले 48 घंटों में जोरदार बारिश के कारण पुणे जिले और मुंबई शहर में बांधों का जल स्तर काफी बढ़ गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही 10 जुलाई तक पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों (भारी से अत्यधिक भारी वर्षा का संकेत) के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है.

अकोला, अमरावती, नागपुर समेत इन जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश

IMD ने आज यह भी कहा कि अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही अकोला, अमरावती, भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, यवतमाल और नागपुर सहित विदर्भ क्षेत्र में भी गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. प्रदेश के कई अन्य इलाकों समेत राजधानी मुंबई में पिछेल कुछ दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की खासी परेशानियां बढ़ा दी है. बारिश के कराण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मुंबई में हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर जल जमाव की स्तिथि भी उत्पन्न हुई. हालांकि शुक्रवार को मुंबई में हल्की बारिश हुई.

राहत और पुनर्वास विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि रायगढ़, पालघर और रत्नागिरी के तटीय जिलों में पिछले 24 घंटों में मानसून की स्थिति काफी मजबूत रही है और उसके कारण भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक के लिए प्रदेश के कई जिलों के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में लोगों को बारिश के चलते कुछ और दिनों तक परेशानी उठानी पड़ सकती है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.