Madhya Pradesh: भोपाल में शौहर ने बीवी को पेट्रोल डालकर जलाया, तलाक लेने आए पति ने सरे बाजार लगाई आग; घटना CCTV में कैद

Bhopal Police

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल के कोतवाली इलाके में भरे बाजार में एक शौहर ने दिनदहाड़े अपनी पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाकर आग लगा दी.जहां महिला सड़क पर चीखती रही. उसकी चीख सुनकर आए लोगों ने गड्ढों और घरों से पानी लाकर आग बुझाई. इस दौरान पीड़ित महिला का हाथ, पैर और चेहरा बुरी तरह झुलस गए. वहीं, पति राजस्थान का रहने वाला है. वह तलाक के पेपर कम्प्लीट कराने के लिए भोपाल ससुराल आया था. इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है. वहीं, आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए टीमें रवाना की जाएंगी.

दरअसल, साल 2019 में महिला मुस्कान खान (22) का निकाह राजस्थान के अलीगंज छबड़ा में रहने वाले रईस खान से हुआ था. जहां पर रईस खान शादी के बाद से ही अपनी पत्नी से मारपीट करता था और उस पर शक भी करता था. ऐसे में अगर वो परिवार में भी किसी से बात करती थी तो वह शक करता था, जिसके चलते प्रताड़ित होकर मुस्कान भोपाल अपनी बहन के यहां आ गई. मुस्कान बीते 8 महीने से पति से अलग रह रही थी. कुछ दिन बाद उसका शौहर राजस्थान से तलाक लेने के लिए भोपाल आया और फोन पर बोला कि वो तलाक चाहता है और फोटोकॉपी की दुकान पर तलाक के पेपर रखे हुए हैं, वो जाकर उस पर साइन कर दे.

परिजनों से बात करने पर करता था शक

वहीं, मुस्कान साइन करने जा रही थी तभी रास्ते में उसे शौहर मिला और उसने चेहरे पीछे से जाकर मुस्कान के चेहरे पर पेट्रोल डाल आग लगा दी. ऐसे में तड़पती हुई मुस्कान सड़क पर गिर गई और मदद की गुहार लगाने लगी. जहां आस-पास खड़े लोगों ने गड्ढे में भरे पानी और घर से पानी लाकर मुस्कान की आग बुझाई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. इस पूरे मामले में सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं. उधर, मुस्कान की बहन सना ने बताया कि रईस राजस्थान में हम्माली करता है। वह शादी के बाद से बहन को प्रताड़ित कर रहा है.उसकी करतूतों की वजह से बहन उससे अलग रहने लगी. सना ने बताया कि बहन हम लोगों से भी बात करती है तो वह शक करता है. इसी बात को लेकर मारपीट करता है.

पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर FIR की दर्ज

इस मामले में भोपाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के आधार पर हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. हालांकि आरोपी अभी फरार है. इस दौरान पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे पकड़ने के लिए टीमें रवाना की जाएंगी, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. वहीं, लोगों की सूझबूझ से महिला की जान बच गई है. हालांकि, मुस्कान 5% झुलस चुकी है. अगर आग जानलेवा होती उससे पहले ही आग पर काबू पा लिया गया, वरना बड़ी अनहोनी होने की आशंका थी. फिलहालमुस्कान का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.