Lucky Plants: नहीं जा रही है घर से कंगाली? तो आज ही घर में लगाए ये 3 पौधे, बरसेगा पैसा और खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी

vastu 5

Vastu Tips, Lucky Plants For Home: वास्तु शास्त्र और फेंगशुई के अनुसार, कुछ विशेष प्रकार के पौधे हैं, जिन्हें घर में लगाने से धन – धान्य की कोई कमी नहीं होती है। कहा जाता है कि फेंग शुई के पौधे समृद्धि, भाग्य, प्रेम और भाग्य लाते हैं। ज्यादातर लोग अपने घरों में पैसों की कमी को दूर करने के लिए मनी ट्री या मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं, लेकिन इस पौधे के अलावा और भी कई पौधे हैं, जिन्हें घर या गार्डन में लगाया जा सकता है, जिसमें बांस, रबर के पौधे, ऑर्किड जैसे पौधे शामिल हैं। इन पौधों को लगाने के बाद घर में किसी भी प्रकार का कोई तनाव नहीं होता है।

लाजवंती

लाजवंती का पौधा भी वास्तु के मुताबिक अपने भगय को बदल सकता है। आप लाजवंती के पौधे को ईशान कोण में रख सकते हैं। इस पौधे को प्रतिदिन जल दें। इससे आपकी कुंडली में राहु का दोष दूर होगा।

स्नेक प्लांट

वास्तु की मानें तो स्नेक प्लांट घर में लगाने के बाद सुख-समृद्धि आनी शुरू हो जाती है। इसे वास्तु में बहुत ही शुभ माना गया है। अगर आप इसे घर में स्थित स्टडी रूम में रखते हैं तो आपके तरक्की के रस्ते खुल जायेंगे। वास्तु शास्त्र के अनुसार, स्नेक प्लांट को आप बाथरूम और बेडरूम में भी रख सकते हैं। लिविंग रुम में आप इसे ऐसी जगह पर रखें जहां से लोगों की नजर इस प्लांट पर सीधे पड़े।

दूब का पौधा
ऐसी मान्यता है कि संतान प्राप्ति के लिए घर में दूब का पौधा लगया जा सकता है। अगर आपको काफी लंबे समय से संतान की प्राप्ति नहीं हो रहीं हैं, तो आप घर में दूब का पौधा लगा सकते हैं। वास्तु की मानें तो रोजाना इसमें जल चढ़ाएं और दूब तोड़कर गणपत‍ि बप्‍पा को अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामएं बहुत जल्द ही पूरी हो जाएगी।

नारियल का पेड़

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, नारियल का पेड़ घर के अंदर लगाने से बहुत ही लाभकारी होता है। इस पेड़ को लगाने से दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होती है।

The post Lucky Plants: नहीं जा रही है घर से कंगाली? तो आज ही घर में लगाए ये 3 पौधे, बरसेगा पैसा और खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.