Kia की न्यू कार की तस्वीरें हुईं लीक, ऐसी नजर आएगी अगले साल लॉन्च होने वाली किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट

Kia New Car Price

Kia Car Price : कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स अब अपनी न्यू कार पर काम कर रही है, जो अगले साल लॉन्च होगी. लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के मॉडल, डिजाइन और फीचर्स की जानकारी लीक हो गई है. साथ ही इसके न्यू कलर वेरियंट के बारे में पता चल गया है. किआ की यह अपकमिंग कार हाइब्रिड इंजन (Hybrid Engine) के साथ पेश हो सकती है, जो बेहतर माइलेज (Best Mileage Car) और दमदार स्पीड देने में सक्षम होगी.

किआ ने अपनी इस अपकमिंग कार को लेकर रोड टेस्टिंग शुरू कर दी है. इतना ही नहीं अब तक कई बार यह कार रोड टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जा चुकी है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसे भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा. यह एक मिड साइज एसयूवी कार है और भारत में इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा के साथ है.

कब उठ सकता है पर्दा

इस कार को कोरिया स्थित टेक शो Busan Motor Show के दौरान शोकेज किया जाएगा, जो 15 जुलाई से शुरू होने जा रही है, हालांकि भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है.

कैसा होगा इंटीरियर

पुराने वर्जन की तुलना में न्यू मॉडल में कई इंटीरियर में चेंजेस मिलेंगे. इतना ही नहीं कई फीचर्स किआ कैरेंस से मिलते जुलते भी हो सकते हैं, जो भारत में लॉन्च हो चुकी है और यह एक एमपीवी कैटेगरी की कार है.

न्यू सेल्टोस का लुक

न्यू किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट 2023 के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें फ्रंट बंपर थोड़ा आकर्षक नजर आ सकता है, जो इसे एक स्पोर्टी लुक देने में मदद करता है, जिसमें फॉक्स एल्यूमिनियम स्किड प्लेट का इस्तेमाल किया गया है.

न्यू किआ सेल्टोस की लाइट्स

फ्रंट ग्रिल में एलईडी डीआरएल लाइट्स और फॉग लैंप मिलेंगे, जो पुराने मॉडल से ज्यादा आकर्षक डिजाइन के साथ दस्तक दे सकते हैं. साथ ही इसमें न्यू शेप के एलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. हालांकि साइड प्रोफाइल में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

वेन्यू में जिस तरह की एलईडी सिग्नेचर लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, उसी तरह की एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल इस अपकमिंग कार में भी किया जा सकता है. हालांकि यह कैसी होगी, उसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए एडीएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) दिया जाएगा. टॉप एंड वेरियंट में 360 व्यू कैमरा भी देखने को मिल सकता है, जो रिवर्स और कार पार्किंग के दौरान हेल्पफुल होगा.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.