JSSC JE Answer Key 2022: झारखंड जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, jssc.nic.in पर डायरेक्ट करें चेक

Jssc Je 2022

Jharkhand JE Answer Key 2022: झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वो JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं. झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 285 खाली पदों पर भर्तियां होनी है. इस वैकेंसी (JSSC JE Recruitment 2022) के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 3 जुलाई 2022 को किया गया था. झारखंड डिप्लोमा लेवल कम्बाइंड कॉम्पेटिटिव एग्जामिनेशन के तहत इस परीक्षा का आयोजन हुआ था. अब उम्मीदवारों को परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है.

झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी अपडेट के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी 2022 से शुरू हुई थी. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 08 मार्च 2022 तक का समय दिया गया था. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर नजर बनाए रखे रिजल्ट के बारे में जल्द जानकारी साझा की जाएगी.

JSSC Answer Key: ऐसे चेक करें आंसर-की

  1. आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Important Links के लिंक पर क्लिक करें.
  3. अब Jharkhand Diploma Level Combined Competitive Examination2021 के ऑप्शन पर जाएं.
  4. इसके बाद अपने पेपर के अनुसार, Answer Key के लिंक पर क्लिक करें.
  5. आंसर-की स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  6. उम्मीदवार अपने सेट के अनुसार आंसर-की चेक कर सकते हैं.
  7. जरूरत पड़ने पर आंसर-की डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से आंसर-की देखने के लिए यहां क्लिक करें.

दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

जेएसएससी ने आंसर की पर ऑब्जेक्शन का भी विकल्प दिया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अभ्यर्थी अपने ऑब्जेक्शन ईमेल आईडी [email protected] पर मेल करके दर्ज करा सकते हैं. ऑब्जेक्शन आज 5 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक भेज सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां

जेएसएससी की ओर से इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 285 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के लिए 46 सीटें रखी गई है जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 19 सीटें हैं. जबकि ईडब्ल्यूएस वर्ग में 4 सीटें, ओबीसी में 3 सीटें, ईबीसी में तीन सीटें, एससी वर्ग 5 सीटें और एसटी वर्ग में 12 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए 188 सीटें रखी गई है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.