Jeep Compass SUV: जीप इंडिया ने बढ़ाए कंपास एसयूवी के दाम, जाने नई कीमतें

Jeep Compass SUV: जीप इंडिया ने बढ़ाए कंपास एसयूवी के दाम, जाने नई कीमतें: Jeep India (जीप इंडिया) ने अपनी Compass (कंपास) एसयूवी की कीमतों में 35,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। पिछले तीन महीनों में इस मॉडल की कीमतों में दूसरी बार इजाफा किया गया है। Sport 2.0 (स्पोर्ट 2.0) डीजल वर्जन को छोड़कर सभी वैरिएंट के लिए कंपास की कीमतों में 35,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अमेरिका-आधारित कार निर्माता द्वारा अपनी फ्लैगशिप एसयूवी पर साल की शुरुआत के बाद से दूसरी बार कीमत बढ़ोतरी की गई है। अप्रैल में जीप इंडिया ने कंपास एसयूवी की कीमत में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

Jeep Compass SUV: जीप इंडिया ने बढ़ाए कंपास एसयूवी के दाम, जाने नई कीमतें

इंजन और पावर
जीप ने भारत में पहली बार 2017 में कंपास एसयूवी लॉन्च की थी। यह फिलहाल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। पांच ट्रिम्स में मिलने वाली कंपास एसयूवी या तो 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन या 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। Trailhawk 4X4 (ट्रेलहॉक 4X4) मॉडल, जो 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल यूनिट के साथ आती है। यह  कार अधिकतम 168 bhp का पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कितनी है नई कीमत
लेटेस्ट कीमत बढ़ोतरी के अनुसार, जीप कंपास एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत अब 18.39 लाख रुपये से शुरू होती है। यह टॉप-स्पेक ट्रेलहॉक वैरिएंट के लिए 31.32 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Night Eagle वैरिएंट
इस साल की शुरुआत में, जीप ने कंपास एसयूवी का Night Eagle (नाइट ईगल) वैरिएंट भी लॉन्च किया था। पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध, कंपास के 4X2 नाइट ईगल वैरिएंट की कीमत 22.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस वैरिएंट को 2.0-लीटर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया गया है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बो पेट्रोल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

मुकाबला
भारतीय बाजार में Jeep Compass SUV का मुकाबला प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में है, जहां यह Hyundai Tucson, Citroen C5 Aircross, Skoda Kodiaq और Volkswagen Tiguan जैसी कारों को टक्कर देती है।

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.