ITBP Recruitment 2022: इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

Itbp Si

ITBP SI Recruitment 2022: इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सब इंस्पेक्टर के महिला और पुरुष दोनों में भर्तियां की जाएगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 37 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- itbpolice.nic.in पर जाना होगा. इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का शानदार मौका सामने आया है. इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन के तहत आवेदन ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे.

सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली इस वैकेंसी (ITBP Recruitment 2022) के लिए आनेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2022 से शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 14 अगस्त 2022 तक का समय दिया जाएगा. इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में योग्यता, आयु और सिलेक्श प्रोसेस जैसी डिटेल्स देख लेना चाहिए.

ITBP Recruitment 2022: ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment सेक्शन पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद उम्मीदवार ITBP Sub Inspector SI Overseer Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर क्लिक करें.
  4. अब ऑनलाइन Registration के लिंक पर क्लिक करें.
  5. इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें.
  6. अब परीक्षा शुल्क का भुगतान करें.
  7. अंत में उम्मीदवार फाइनल पेज को डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल लें.

एप्लीकेशन फीस

इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा होने के बाद ही पूरी मानी जाएगी. इसमें (Govt Job 2022) आवेदन करने के लिए जनरल केटेगरी, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर यानी EWS वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 100 रुपये जमा करने होंगे. इसमें एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई फीस निर्धारित नहीं की गई है.

सिलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट, डॉक्यूमेंटेशन और मेडिकल टेस्ट के माध्यम से होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. इसमें चुने गए उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट में शामिल होना होगा. लास्ट में मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंटेशन किया जाएगा.

योग्यता और आयु

इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए 10वीं पास और सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आवेदकों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.