Ind Vs Eng: अंग्रेजों के खिलाफ कोहली ने रच डाला बड़ा इतिहास, नाम कर लिया यह रिकॉर्ड, जानिए सबकुछ

virat kohli

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड टीम के बीच सीरीज का पांचवां व आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पांचवें मैच में अभी तक भारतीय टीम की पकड़ मजबूत मानी जा रही है, जिसने दूसरी पारी खेलते हुए तीन विकेट गंवाकर 125 रन बना लिए हैं।

कुल मिलाकर भारत के पास अब 257 रनों की बढ़त हो चुकी है। भारत की पहली पारी के 416 रन के जवाब में इंग्लैंड ने महज 284 रन ही बनाए थे। अब सबकुछ इस पर निर्भर है कि भारत कितने लक्ष्य रखता है। दूसरी ओर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में तो कोई खास करिश्मा नहीं किया है, लेकिन फील्डिंग करते हुए एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया है।

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिघम टेस्ट में एक कैच पकड़ा वो भी शतक बनाने वाले जानी बेयरस्टो का। इस कैच को लेने के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ कैच का अर्धशतक जड़ दिया। इसकी वजह से उनके नाम एक खास रिकार्ड दर्ज हो गया।

  • कोहली के नाम दर्ज हुआ विराट रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में पहली पारी में शतक जमाने वाले बेयरस्टो का कैच लेकर कोहली ने अपनी अर्ध्दशतक पूरा कर लिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह 50 कैच पकड़ चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने के साथ वह दो देशों के खिलाफ 50 या इससे ज्यादा कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

  • बल्लेबाजी में फिर फेल साबित हुए कोहली

विराट इंग्लैंड के खिलाफ खराब फार्म से उबरने में नाकाम रहे। बर्मिघम टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 19 गेंद खेलने के बाद 11 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 40 गेंद खेलकर वह 20 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाए। पहली पारी में मैथ्यू पाट ने उनको बोल्ड किया जबकि दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने उनको विकेट के पीछे जो रूट के हाथों कैच करवाया।

The post Ind Vs Eng: अंग्रेजों के खिलाफ कोहली ने रच डाला बड़ा इतिहास, नाम कर लिया यह रिकॉर्ड, जानिए सबकुछ appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.