Film Kaali Controversy: ‘काली’ फिल्म की डायरेक्टर पर कसा शिकंजा, ट्विटर को 36 घंटे में ट्वीट हटाने के निर्देश, भोपाल में लुकआउट सर्कुलर जारी

Leena Manimekalai

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के विवादित पोस्टर का लगातार विरोध जारी है. ऐसे में मध्य प्रदेश साइबर इंटेलिजेंस और साइबर क्राइम पुलिस ने ट्विटर लीगल डिपार्टमेंट को लिखा है कि फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के ट्विटर हैंडल पर किए गए पोस्ट आईपीसी की धारा 295 ए के तहत गैरकानूनी हैं, जिसके लिए एफआईआर दर्ज की गई है. ट्विटर से 36 घंटे के अंदर ट्वीट हटाने का अनुरोध किया गया है. वहीं, भोपाल पुलिस ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर का आदेश दिया है. केंद्र सरकार को लुक आउट नोटिस आवेदन भेजा गया था.

बता दें, राज्य के रतलाम जिले में फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ विवादास्पद पोस्टर के संबंध में एक दिन पहले ही मामला दर्ज किया है. दरअसल, प्रशांत नाम के शख्स ने उन पर आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर किया जा रहा है, जिसमें देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. इससे लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है. इस मामले में थाना स्टेशन रोड रतलाम में पुलिस ने लीना के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए और 295ए, 504 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

जानें क्या होता है लुकआउट सर्कुलर?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लुकआउट सर्कुलर को लुकआउट नोटिस के नाम से भी जाना जाता है. इसे अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया जाता है कि आपराधिक मामले में नामित व्यक्ति देश से न भागे. इसे तब जारी किया जाता है, जब कोई व्यक्ति अपने खिलाफ दर्ज किसी विशेष मामले में फरार हो या उसके देश छोड़ने की योजना हो.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.