Delhi: पंजाबी बाग इलाके में 31 करोड़ रुपए की लागत से जल्द बनेगी सेल्फ ड्राइव कार पार्किंग, एक साथ खड़ी हो सकेंगी 225 कारें; जाम से मिलेगी निजात

Delhi News Upate

दिल्ली वासियों को जल्द ही जाम से राहत मिलने वाली है. उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने पंजाबी बाग इलाके में एक सेल्फ ड्राइव कार पार्किंग की आधारशिला रखी. इसका निर्माण दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) करेगा. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि रिंग रोड से सटे 5 हजार वर्ग मीटर के प्लॉट पर इस पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है. जहां 225 कारें एक वक्त में खड़ी की जा सकती हैं. नया पार्किंग स्थल एक साल में शुरू हो जाएगा और उम्मीद है कि यह जाम से बड़ी राहत देगा. बयान के मुताबिक, भूतल समेत पांच मंजिला इस पार्किंग की ऊंचाई 14.50 मीटर होगी और इसके निर्माण पर करीब 31 करोड़ रुपए का खर्च आएगा.

एमसीडी ने एक बयान में बताया कि उपराज्यपाल ने बुधवार को आधारशिला रखी है. उन्होंने ‘भारत दर्शन पार्क’ का भी दौरा किया, जो ‘बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट’ थीम पर बनाया गया है. इस मौके पर पश्चिम दिल्ली के सांसद परवेश साहिब सिंह, दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार, एमसीडी के विशेष अधिकारी अश्विनी कुमार, निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

पार्किंग की ऊंचाई 14.50 मीटर

नया पार्किंग स्थल एक साल में शुरू हो जाएगा और उम्मीद है कि यह जाम से बड़ी राहत देगा. बयान के मुताबिक, भूतल समेत पांच मंजिला इस पार्किंग की ऊंचाई 14.50 मीटर होगी और इसके निर्माण पर करीब 31 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. अधिकारियों ने बताया कि सक्सेना पंजाबी बाग इलाके में ही स्थित ‘भारत दर्शन पार्क’ भी पहुंचे. यह दिसंबर 2021 में खोला गया था. एलजी ने इस दौरान गेट वे ऑफ इंडिया, बरगद का पेड़, हवा महल, गोल गुम्बद, कुतुब मीनार, नालंदा के अवशेष, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, जगन्नाथ पुरी, सांची स्तूप, विक्टोरिया मेमोरियल और ताज महल समेत अन्य अहम इमारतों की प्रतिलिपि को देखा जिन्हें कबाड़ से बनाया गया है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.