Aaj Ka Rashifal, 9 July 2022: वृषभ राशि के जीवन में आज खुशियां देंगी दस्तक, तो वहीं धनु राशि को मिलेगा मेहनत का पूरा फल, जानें अपनी भी राशि का हाल

09 July

Daily Horoscope Today 9 July 2022: आज की तारीख 9 जुलाई, 2022 और दिन शनिवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल (Aaj Ka Rashifal) में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं शनिवार, 9 जुलाई का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries)

मेष राशि के लोग व्यस्तता के बावजूद अपने घर-परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे. घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी. इस समय अपनी कार्यक्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप दें, अवश्य ही सफलता मिलेगी.

बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें क्योंकि डांट-फटकार से उनके स्वाभिमान को ठेस लग सकती है. इससे बच्चों में हीनता की भावना भी आ सकती है. कहीं भी बातचीत करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें. विद्यार्थियों का दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत होने कारण पढ़ाई में व्यवधान हो सकता है.

वृषभ राशिफल (Taurus)

वृषभ राशि के लोगों के घर बहुत समय बाद मेहमानों के आगमन से खुशहाल वातावरण रहेगा. साथ ही कोई पारिवारिक मसला भी हल होगा. संतान की सकारात्मक गतिविधियां आपको सुकून देंगी. निवेश संबंधी कार्यों के लिए समय अनुकूल है.

आपकी किसी जिद अथवा व्यवहार की वजह से मामा पक्ष के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह अवश्य लें. ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ मेलजोल रखना आपके लिए हितकर नहीं है.

मिथुन राशिफल (Gemini)

मिथुन राशि के लोग पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सक्षम रहेंगे. घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने जैसी योजना भी बनेगी तथा खुशी भरा वातावरण रहेगा. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद परिवार पर बना रहेगा.

अचानक ही कोई नकारात्मक बात उठने से तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है. कोशिश करके इन बातों को हावी ना होने दें तथा परिस्थितियों को संभालकर रखें. आज किसी भी प्रकार के लेनदेन संबंधी मामले स्थगित रखना उचित रहेगा.

कर्क राशिफल (Cancer)

कर्क राशि के लोगों का कोई व्यक्तिगत काम आज सफलतापूर्ण संपन्न होगा. जिससे आपके अंदर खोया हुआ आत्म विश्वास पुनः जागृत होगा. इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में है. किसी विशिष्ट व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिलेगा.

ध्यान रखिए कि किसी पर जल्दी विश्वास करना अथवा भावुकता की वजह से आपको धोखा मिल सकता है. किसी भी मेलजोल या मीटिंग संबंधी कार्य में बातचीत करने से पहले रूपरेखा अवश्य बनाएं क्योंकि गलत शब्दों के प्रयोग से बाद में पछताना पड़ सकता है.

सिंह राशिफल (Leo)

सिंह राशि के लोग आज कुछ नई बातों को सीखने और समझने में समय व्यतीत करेंगे. कोई उपलब्धि हासिल होने से मन प्रसन्न रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. साथ ही आय के साधन बढ़ने से परेशानी नहीं होगी. बच्चों का पढ़ाई की तरफ ध्यान देखकर मन में तसल्ली रहेगी.

पर्सनल लाइफ से संबंधित किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से परहेज करें. मन में कुछ नकारात्मक विचार उठेंगे, नकारात्मक बातों पर काबू पाने का प्रयास करें तथा अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहें.

कन्या राशिफल (Virgo)

कन्या राशि के लोगों के विचारों को विशेष अहमियत दी जाएगी. मेलजोल बढ़ेंगे तथा यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद भी साबित होंगे. कोई फंसा हुआ पैसा भी हासिल करने के लिए समय उचित है.

किसी भी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना आपको नुकसान दे सकता है, इसलिए सावधान रहें. घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. विद्यार्थी वर्ग लापरवाही की वजह से अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं देंगे, जो उनके लिए नुकसानदेह होगा.

तुला राशिफल (Libra)

तुला राशि के लोगों की अगर कोई कोर्ट संबंधी कार्यवाही चल रही है तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है. इसलिए अपने पक्षों को मजबूत करके रखें. दूरदराज के संबंधियों और मित्रों से भी संबंध स्थापित होंगे तथा आपसी प्यार और बढ़ेगा.

दूसरों के काम में हस्तक्षेप न करें और ना ही बिन मांगी सलाह दें. किसी पड़ोसी या बाहरी व्यक्ति के साथ कहासुनी हो सकती है. बेहतर होगा कि अपने काम से मतलब रखें. बच्चों की समस्याओं के समाधान में भी कुछ समय अवश्य लगाएं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio)

वृश्चिक राशि के लोग आज डेली रूटीन के कार्यों से हटकर कुछ समय आत्ममनन तथा आत्म निरीक्षण में व्यतीत करें. इससे आपके कई उलझे हुए कामों को व्यवस्थित करने का अवसर मिलेगा. अगर घर के आंतरिक परिवर्तन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर गंभीरता से विचार करें. इस समय ग्रह स्थितियां अनुकूल हैं.

दूसरों को ज्यादा डिसिप्लिन में रहने के लिए विवश न करें और अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं. इससे आपके संबंध उचित बने रहेंगे. अहम की वजह से भाइयों के साथ कुछ वाद-विवाद हो सकता है. परंतु हर समस्या का आप अपने व्यवहार कुशलता द्वारा समाधान भी निकाल लेंगे.

धनु राशिफल (Sagittarius)

धनु राशि के लोगों की लगन और मेहनत के अप्रत्याशित लाभ मिलने वाले हैं. इसलिए अपने काम पर ध्यान केंद्रित रखें. कुछ अज्ञात विद्याओं के प्रति भी आपकी रूचि जागृत होगी. आपकी तरक्की के लिए भी कुछ नए मार्ग प्रशस्त होने जा रहे हैं.

पुश्तैनी ज्यादा से संबंधित कार्यों में कुछ विलंब उत्पन्न हो सकता है. परंतु काम शांतिपूर्ण तरीके से निपट जाएगा. अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं की देखभाल खुद ही करें क्योंकि उनके खोने या चोरी होने की आशंका बन रही है.

मकर राशिफल (Capricorn)

मकर राशि के लोग जरूरत पड़ने पर रिश्तेदार का पूरा सहयोग करेंगे तथा ऐसा करने से आपको हार्दिक खुशी मिलेगी. आपके विनम्र स्वभाव की वजह से घर तथा समाज में आपकी तारीफ होगी. पड़ोसियों के साथ चल रहा कोई पुराना मसला भी हल होगा.

कई बार आप काल्पनिक योजनाएं बना लेते हैं, जिसकी वजह से आपके बनते काम बिगड़ भी जाते हैं. इसलिए हकीकत का सामना करें. पारिवारिक मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें. अपने आत्मबल को मजबूत बनाकर चलें.

कुंभ राशिफल (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों का कुछ नजदीकी लोगों के साथ मेल-मिलाप होगा तथा बेहतर परिणाम सामने आएंगे. सामाजिक स्तर पर आपको एक नई पहचान हासिल होगी. आज दिन का कुछ समय बच्चों की परेशानियों को समझने और सुलझाने में भी व्यतीत होगा.

अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा ना करें, इससे प्रतिनिधियों में जलन की भावना आ सकती है. आर्थिक निवेश संबंधी कार्यों को ध्यान पूर्वक करने की जरूरत है. अपने गुस्से पर काबू रखें तथा शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाएं.

मीन राशिफल (Pisces)

मीन राशि के लोगों के घर कुछ खास मेहमानों के आने से काफी व्यस्तता बनी रहेगी. आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौज-मस्ती के लिए भी निकाल लेंगे. संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई से विमुख हो सकते हैं. इस समय उनका ध्यान बाहरी गतिविधियों तथा मौज-मस्ती में लगा रहेगा. कुछ लोग आपको भावनात्मक रूप से कमजोर करने के लिए अफवाहें फैलाएंगे. ऐसे लोगों से सावधान रहना जरूरी है.

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.