8 जुलाई: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 10 लोगों की मौत, जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या… पढ़ें- आज की 5 बड़ी खबरें

Shinzo Abe Tv9

हर दिन देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां (Top Latest News) बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती 14हैं, जो हमसे मिस हो जाती हैं और हम कई बार महत्वपूर्ण घटनाक्रम (Latest News) के बारे में नहीं जान पाते. Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप पूरी खबर पढ़ सकते हैं.

Amarnath yatra Cloudburst: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 10 की मौत, रोकी गई यात्रा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, देखें तबाही का Video

अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार शाम को बादल फट गया. NDRF ने बताया कि इस हादसे में करीब 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. शुरुआती मिली जानकारी के मुताबिक जब यह घटना हुई तब मौके पर करीब बारह हजार यात्री मौजूद थे. हादसे के तुरंत बाद फिलहाल के लिए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है. जानकारी के मुताबिक अमरनाथ गुफा से करीब दो किलोमीटर दूर यह घटना हुई. न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के मुताबिक अमरनाथ की गुफा के नीचे शाम साढ़े पांच बजे के करीब बादल फटा और भारी मात्रा में पानी नीचे बह कर गया.
पढ़ें- पूरी खबर

Japan Former PM Shinzo Abe Death: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कई घंटे मौत से लड़कर आखिरकार दम तोड़ा

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Japan Former PM Shizo Abe Murder) का निधन हो गया है. उन्हें पश्चिमी जापान में एक चुनावी कार्यक्रम में भाषण के दौरान गोली मारी गई थी. जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज के अनुसार, अधिकारियों ने आबे की मृत्यु की पुष्टि की है. गोली लगने के बाद आबे को दिल का दौरा पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जापान के स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. गोली लगने के बाद वह कई घंटों तक मौत से लड़ते रहे.
पढ़ें- पूरी खबर

नूपुर शर्मा विवाद के बाद मुस्लिम हैकरों के निशाने पर भारत, दो हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक; अब लुकआउट नोटिस जारी करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)की घटना के बाद अब दो हैकर समूहों जैसे ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया ने भारत के खिलाफ साइबर वॉर शुरू कर दिया है. उन्होंने दुनिया भर के मुस्लिम हैकर्स से भी इसके लिए अपील की है. हैकर समूहों द्वारा 2 हजार से अधिक वेबसाइटों को हैक किया गया है. अहमदाबाद साइबर क्राइम ने मलेशियाई और इंडोनेशियाई सरकारों को लिखा है और इंटरपोल को दोनों समूहों के लिए लुकआउट नोटिस के लिए लिखा है.
पढ़ें- पूरी खबर

भारत में कोरोना संक्रमण के 18 हजार से ज्यादा नए केस, पिछले 24 घंटों में 38 मरीजों ने तोड़ा दम

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. आज देशभर से एक बार फिर कोरोना के बड़ी संख्या में मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में शुक्रवार को 18,815 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान 38 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1.22 लाख पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में एक्टिव मामलों की संख्या में 2,878 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.
पढ़ें- पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विश्व के पूर्व और वर्तमान नेताओं ने आबे के निधन पर जताया दुख, शुक्रवार को देश में राष्ट्रीय शोक का ऐलान

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe Died at 67) की दो गोलियां लगने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. उनके निधन पर दुनियाभर के वर्तमान और पूर्व नेताओं ने दुख ज़ाहिर की है. जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले शिंजो आबे (Japans Longest Serving PM) के निधन की ख़बर दुनियाभर में गूंज रही है और राजनीतिक हिंसा और गन कल्चर को लेकर चिंता पैदा कर रही है. उनके निधन पर यूरोपीय संघ की नेता उर्सुला वॉन डेर लेयन ने हमले को क्रूर और कायरतापूर्ण हत्या क़रार दिया, और कहा एक अद्भुत शख़्सियत, महान लोकतंत्र और बहुपक्षीय विश्व व्यवस्था के चैंपियन का निधन हो गया है.
पढ़ें- पूरी खबर

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.