7 जुलाई: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, भगवंत मान ने की शादी पढ़ें- आज की 5 बड़ी खबरें

Borris Johnson

हर दिन देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां (Top Latest News) बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती 14हैं, जो हमसे मिस हो जाती हैं और हम कई बार महत्वपूर्ण घटनाक्रम (Latest News) के बारे में नहीं जान पाते. Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप पूरी खबर पढ़ सकते हैं.

Boris Johnson Resigns: बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे अपनी उपलब्धियों पर गर्व, नए नेता को करेंगे समर्थन, पढ़ें उनके संबोधन की 10 बड़ी बातें

अपने ऊपर बढ़ते दबाव के बीच बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. पिछले कई दिनों से उन पर इसके लिए दबाव बनाया जा रहा था. पिछले 48 घंटे के अंदर करीब 50 सांसदों ने उनका साथ छोड़ दिया था. इसके बाद वह खुद कुर्सी छोड़ने पर मजबूर हुए और उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे की घोषणा करते वक्त जॉनसन थोड़ा भावुक नजर आए लेकिन उन्होंने कहा कि वह नए नेता को यथासंभव समर्थन करेंगे.

पढ़ें- पूरी खबर

Bhagwant Mann Marriage: गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान, केजरीवाल बोले- मेरे छोटे भाई को ढेर सारी बधाइयां

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की आज यानी गुरुवार को दूसरी शादी हो गई है. उनकी शादी के दौरान की कुछ तस्वीर सामने आई हैं, जिनमें वह दूल्हा बने दिख रहे हैं. एक तस्वीर में वह (Bhagwant Mann Marriage Pics) अपनी दुल्हन डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ बैठे हैं. इस तस्वीर में पीछे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी बैठे दिख रहे हैं. दोनों अन्य मंत्रियों और नेता के साथ मान की शादी में शामिल हुए हैं.

पढ़ें- पूरी खबर

Film Kaali Controversy: काली फिल्म की डायरेक्टर पर कसा शिकंजा, ट्विटर को 36 घंटे में ट्वीट हटाने के निर्देश, भोपाल में लुकआउट सर्कुलर जारी

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर का लगातार विरोध जारी है. ऐसे में मध्य प्रदेश साइबर इंटेलिजेंस और साइबर क्राइम पुलिस ने ट्विटर लीगल डिपार्टमेंट को लिखा है कि फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के ट्विटर हैंडल पर किए गए पोस्ट आईपीसी की धारा 295 ए के तहत गैरकानूनी हैं, जिसके लिए एफआईआर दर्ज की गई है. ट्विटर से 36 घंटे के अंदर ट्वीट हटाने का अनुरोध किया गया है. वहीं, भोपाल पुलिस ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर का आदेश दिया है.

पढ़ें- पूरी खबर

CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली का दौरा करेंगे एकनाथ शिंदे, कैबिनेट विस्तार से पहले PM मोदी-अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पहली बार दिल्ली का दौरा करेंगे. राज्य में कैबिनेट विस्तार (Maharashtra Cabinet Expansion) से पहले वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, एकनाथ शिंदे शुक्रवार (8 जुलाई) रात को दिल्ली का दौरा करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यह पहली औपचारिक मुलाकात होगी.

पढ़ें- पूरी खबर

मदर डेयरी ने सस्ता किया खाने का तेल, कीमतों में 14 रुपये/ लीटर की कटौती का ऐलान

मदर डेयरी (Mother Dairy) ने सोयाबीन, राइस ब्रान ऑयल की कीमतों (Oil Prices) में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती का ऐलान किया है. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी है. आपको बता दें कि सरकार के द्वारा खाद्य तेल कंपनियों (Edible Oil Companies) को कीमतों (Price Cut) में कटौती का निर्देश देने के साथ ही सेक्टर की कंपनियों ने इस पर अमल शुरू कर दिया है. मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में सबसे बड़ी दूध सप्लाई करने वाली कंपनियों में से एक है. कंपनी धरा ब्रांड के तहत खाने का तेल बेचती है.

पढ़ें- पूरी खबर

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.