3 बीजेपी सांसदों की शिकायत लेकर कांग्रेस के 10 नेताओं ने ओम बिड़ला को लिखा पत्र, एक्शन लेने और जांच कराने की मांग

Rahul Ans Rajyavardhan

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड वाले बयान के वीडियो को ट्वीट करने वाले बीजेपी के 3 सांसदों के खिलाफ एथिक्स कमेटी से जांच करवाने और एक्शन लेने की मांग की गई है. अधीर रंजन चौधरी, मनिकम टैगोर समेत कांग्रेस के 10 सांसदों ने बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore), भोला सिंह और सुब्रत पाठक के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर राहुल गांधी के वीडियो को गलत संदर्भ में पेश कर कथित रूप से उनकी छवि धूमिल करने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया है.

पत्र में कहा गया है कि एक निजी चैनल द्वारा गलत परिप्रेक्ष्य में दिखाए गए राहुल गांधी के बयान को ये तीनों सांसद ट्वीट कर फैला रहे हैं जबकि चैनल ने इसे गलत मानकर माफी मांग ली है. स्पीकर से इन तीन सांसदों के खिलाफ एथिक्स कमेटी द्वारा जांच करवाकर एक्शन लेने की मांग की गई है. इससे पहले बीजेपी के तीनों नेताओं के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से छत्तीसढ़ में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

मुख्य विपक्षी पार्टी ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाए जाने को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी बताया कि राहुल गांधी का एक वीडियो उदयपुर की घटना से जोड़कर प्रसारित किए जाने के संदर्भ में पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, भाजपा सांसद सुब्रत पाठक एवं भोला सिंह और भाजपा विधायक कमलेश सैनी और कुछ अन्य के खिलाफ छह राज्यों में शिकायत दर्ज कराई गई.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गत शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिखकर कहा था कि वह राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाने के लिए अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, राहुल गांधी का वीडियो एक समाचार चैनल पर प्रसारित हुआ था. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित उनके कार्यालय पर एसएफआई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले के संदर्भ में उसके पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे एक चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश कर दिया. बाद में इस चैनल ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.