हरियाणा: नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट पर सिर कलम करने की धमकी, 22 दिन बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई; SHO और PSI लाइन हाजिर

Nupur Sharma

हरियाणा (Haryana) के पंचकुला में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में पोस्ट डालना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मंहगा पड़ गया. उन्हें सोशल मीडिया और मोबाइल पर सिर कलम करने की धमकी दी गई। कार्यकर्ताओं ने मामले में की शिकायत रायपुररानी थाने पर की, लेकिन 22 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जानकारी होने पर पंचकुला पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी ने रायपुररानी SHO राजेश कुमार और PSI अनिल कुमार को लाइन हाजिर कर दिया. साथ ही धमकी देने वाले आरोपी गुलजार मोहम्मद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की.

पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी मामले की जांच ACP सुरेंद्र सिंह को सौंपी है। रायपुररानी पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ अन्य लोगों को भी इस मामले में राउंडअप किया है। पुलिस बजरंग दल के सदस्यों के मोबाइल फोन पर कॉल करने वाले लोगों और फेसबुक पेज पर गलत कमेंट्स करने वाले अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

विश्व हिंदू परिषद ने की शिकायत

वहीं शिकायतकर्ता विश्व हिंदू परिषद के रायपुरनी प्रखंड मंत्री देवेंद्र बाजवा ने धमकी देने वाले चार अन्य लोगों के नाम पुलिस को सौंपे हैं. धमकी पर 22 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं करने पर सोमवार को शिकायतकर्ता पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी के पास पहुंचे थे. शिकायत सुनने के बाद पुलिस कमिश्नर ने तत्काल कार्रवाई की.

विश्व हिंदू परिषद के देवेंद्र बाजवा, बजरंग दल, रायपुररानी गो सेवा समिति, दुर्गा निर्माण और सेवा समिति की ओर से 12 जून 2022 को रायपुररानी SHO को शिकायत दी गई थी. जिसमें कहा गया था कि पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा का देशभर में मुस्लिम समुदायों द्वारा गलत टिप्पणियां कर विरोध किया जा रहा था.

सोशल मीडिया पर सिर कलम करने की दी धमकी

बजरंग दल पंचकूला संगठन द्वारा सोशल मीडिया पर मुस्लिम समुदाय की टिप्पणियों का विरोध किया गया. इसके बाद कुछ लोग सोशल मीडिया और फोन पर सिर कलम करने की धमकी देने लगे. इसके अलावा गाली-गलौज भी करने लगे. शिकायतकर्ता ने बताया, उनको पता चला है कि आसपास के कुछ मस्जिदों के इमामों ने सिर कलम करने के लिए फतवे भी जारी किए हैं.

विश्व हिंदू परिषद के देवेंद्र बाजवा ने बताया, उनके फेसबुक पोस्ट और मैसेंजर में गुलजार मोहम्मद द्वारा गलत टिप्पणियां की जा रही थीं. धमकाया भी जा रहा था. उन्होंने नूपुर शर्मा के खिलाफ गलत टिप्पणियों का विरोध कर फेसबुक पर पोस्ट डाला था. आरोपी द्वारा इस पोस्ट पर गलत कमेंट्स किया गया था.

शिकायत पर SHO ने नहीं की कार्रवाई

पंचकूला पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी ने बताया, 22 दिन पहले बजरंग दल समेत कुछ संगठनों की तरफ से रायपुररानी थाने में शिकायत दी गई थी. इसमें SHO ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. शिकायत पर मामला दर्ज करवाया गया है. SHO और PSI को लाइन हाजिर कर दिया गया है. मामले की अभी जांच चल रही है. धमकी देने वाला समलेहाड़ी गांव निवासी गुलजार मोहम्मद है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.