विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी AAP, आज अहमदाबाद के टाउन हॉल में बैठक को संबोधित करेंगे केजरीवाल

Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) की तैयारियों में जोर शोर से जुटी हुई है. आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. आज वह अहमदाबाद में मुफ्त बिजली पर टाउन हॉल में एक बैठक को संबोधित करेंगे. कल केजरीवाल ने दावा किया था उनकी पार्टी गुजरात में बड़े पैमाने पर विस्तार कर रही है और जनता बीजेपी के 27 साल के शासन से थक चुकी है. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को लगता है कि कांग्रेस उनकी जगह नहीं ले सकती, इसलिए उनमें अहंकार विकसित हो गया है. लोग इस बार आप की तरफ उम्मीद की नजर से देख रहे हैं.

गुजरात में आम आदमी पार्टी बीजेपी सरकार से घरेलू उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त बिजली की मांग कर रही है. इसे लेकर पार्टी दो हफ्ते से राज्यव्यापी आंदोलन कर रही है. सीएम केजरीवाल आज इस आंदोलन को और धार देने वाले हैं. गुजरात में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और आम आदमी पार्टी खुद को बीजेपी के विकल्प के तौर पर पेश करने में जुटी हुई है.

केवल कागजों पर सिमट कर रह गई है कांग्रेस- केजरीवाल

अहमदाबाद में पार्टी की ओर से नवनियुक्त करीब सात हजार पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में केवल कागजों पर ही अस्तित्व में है जबकि आप का संगठन मुख्य विपक्षी पार्टी से कई गुना बड़ा हो चुका है और बहुत कम समय में लाखों लोग आप से जुड़े हैं.केजरीवाल ने दावा किया कि हाल में दिल्ली के दौरे पर गुजरात से गया बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल वहां के स्कूलों और अस्पतालों में एक भी कमी निकालने में असफल रहा. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि वे गुजरात के मतदाताओं से उनका मत मांगने के दौरान दिल्ली और पंजाब की आप सरकारों की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी दें.

आप का गुजरात में बीजेपी से भी बड़ा संगठन होगा- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा, मैं भरोसे से कह सकता हूं कि आज आप का गुजरात में कई सालों तक शासन करने वाली कांग्रेस की तुलना में कहीं बड़ा संगठन है. कांग्रेस केवल कागजों पर सीमित है. यह ऐसी पार्टी है जिसके पदाधिकारी और कार्यकर्ता नहीं हैं और लाखों की संख्या में लोग आप में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि एक महीने में बूथ स्तर का संगठन बनाने के बाद आप का गुजरात में बीजेपी से भी बड़ा संगठन होगा. केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी लोगों को काम के लिए भुगतान करती है, जबकि आप कार्यकर्ता रुपयों के लिए नहीं आए हैं और वे निष्ठावान हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.