लालू की सेहत पहले से बेहतर, अपने आप बिस्तर से उठ-बैठ ले रहे हैं RJD चीफ; लंच भी ठीक से कर रहे

लालू प्रसाद यादव

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) इस समय दिल्ली AIIMS में भर्ती, जहां उनका इलाज चल रहा है. लालू का स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर है. वह अपने आप उठ-बैठ ले रहे हैं. लंच भी ठीक से कर रहे हैं. बीते शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने AIIMS में उनसे मुलाकात की. राहुल ने अपनी मां और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ-साथ बहन प्रियंका गांधी को भी लालू से फोन पर बता कराई.

बता दें, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बीते बुधवार की रात एयर एंबुलेंस से दिल्ली AIIMS शिफ्ट किया गया. उससे पहले उनका पटना के पारस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, लेकिन तबीयत में सुधार न होने पर उन्हें AIIMS शिफ्ट किया गया.

सीढ़ियों से गिर गए थे लालू यादव

लालू यादव बीते रविवार देर शाम पत्नी राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर अपने कमरे की सीढ़ी चढ़ते समय गिर गए थे, जिससे उनके दाएं कंधे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था. उन्हें कमर में भी काफी चोट आई थी. फ्रैक्चर के इलाज के बाद वे राबड़ी आवास तो आ गए, लेकिन रविवार रात में ही उन्हें काफी बेचैनी होने लगी. जब परेशानी काफी बढ़ गई तो उन्हें सोमवार सुबह 3:30 बजे पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। दिल्ली AIIMS ले जाने से पहले तीन दिन तक वहीं रहे.

मीसा भारती ने ट्वीट कर दी जानकारी

लालू की सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने ट्विटर पर लालू की कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें वह चेहरे पर मुस्कान के साथ कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं. मीसा भारती ने लिखा, आपकी प्रार्थना और एम्स-दिल्ली में उचित देखभाल के कारण लालू जी के स्वास्थ्य में बहुत सुधार हुआ है.

आज आपके लालू जी बिस्तर से उठकर बैठने में सक्षम हैं. वह समर्थन के साथ खड़े होने में सक्षम है. लालू जी से बेहतर कौन जानता है कि किसी भी तरह की मुश्किलों से बाहर आएं. उन्होंने ट्वीट किया और लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने का आग्रह किया.

लालू के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार

परिवार के एक करीबी सूत्र ने कहा कि लालू ने नाश्ते में रोटी, सब्जी, दही और सेवईं और दोपहर के भोजन में चावल, दाल और सब्जियां लीं. हर गुजरते दिन के साथ उनमें सुधार दिख रहा है. उन्होंने चिकित्सा विशेषज्ञों की देखरेख में एक छोटा सा व्यायाम भी किया था. उन्होंने कहा कि लालू को जल्द ही निजी वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है.

लालू के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे लोग

इस बीच, लोग राज्य में बीमार लालू के लिए विशेष प्रार्थना कर रहे हैं. उनके बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा गठित एक संगठन जनशक्ति परिषद के सदस्यों ने भी पटना के हनुमान मंदिर में लालू के लिए एक विशेष पूजा और हवन का आयोजन किया.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.