राजस्थान में दूर होगा कोयला संकट! गहलोत कैबिनेट की आज खास बैठक, कानून व्यवस्था पर चर्चा संभव, हो सकती है अहम घोषणाएं

Gehlot Cabinet 2

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार शाम 5 बजे कैबिनेट बैठक बुलाई है. वहीं मुख्यमंत्री कैबिनेट की बैठक के तुरंत बाद मंत्रिपरिषद की एक बैठक लेंगे. जानकारी के मुताबिक बैठक में 5 विभागों के एजेंडे पर चर्चा की जाएगी. वहीं बैठक (Gehlot Cabinet Meeting) में राज्य के कोयला संकट और ईआरसीपी के मुद्दे पर चर्चा होना संभव है. इसके अलावा बैठक में जुलाई में होने वाली शिक्षक भर्ती रीट परीक्षा और 9 जुलाई से होने जा रही उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 30वीं बैठक को लेकर भी चर्चा हो सकती है. वहीं बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक के बाद प्रदेश के लिए कई बड़ी घोषणाएं भी कर सकते हैं. वहीं राजस्थानी फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति 2022 की लॉन्चिंग को लेकर गहलोत कैबिनेट तारीख तय कर सकती है. हालांकि इस बार कैबिनेट बैठक को लेकर किसी भी तरह का अधिकारिक एजेंडा सरकार की तरफ से जारी नहीं किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में सरकार के 5 विभागों के एजेंडों पर मंथन किया जा सकता है जिसमें राजस्व, ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग, गृह विभाग ,स्वास्थ्य विभाग और कृषि विभाग के प्रस्तुत किए जाने वाले प्रस्तावों को कैबिनेट में अनुमोदन किया जाएगा.

9 जुलाई को होनी है उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक

बता दें कि जयपुर में उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 9 जुलाई 30वीं बैठक प्रस्तावित है माना जा रहा है कि कैबिनेट में बैठक की तैयारियों को लेकर चर्चा की जा सकती है. बैठक में सरकार राजस्थान की तरफ से किन मुद्दों की पैरवी की जाए इस पर मंथन कर सकती है. इसके अलावा सीएम बैठक में शामिल होने जा रहे अतिथियों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के रहने, आवागमन, चिकित्सा और आईटी कई तैयारियों का जायजा ले सकते हैं.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री के बैठक में शामिल होने को लेकर बैठक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों पर भी सीएम ब्योरा लेंगे. मालूम हो कि जयपुर में 9 जुलाई को दिल्ली, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, चण्डीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान उत्तर क्षेत्रीय परिषद के सदस्य एक अहम बैठक करने जा रहे हैं.

मानसून को लेकर कैबिनेट में चर्चा

इसके अलावा बताया जा रहा है कि गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में राजस्थान में मानसून की तैयारियों को लेकर सीएम जायजा ले सकते हैं. मौसम विभाग की ओर से मिली मानसून रिपोर्ट और ज्यादा बारिश की चेतावनी वाले इलाकों के लिए सीएम की ओर से अतिरिक्त व्यवस्थाओं को लेकर अहम दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे.

वहीं बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए सरकार जरूरी बजट भी जारी कर सकती है. वहीं मानसून को लेकर राज्य की आपदा प्रबंधन की टीम को अलर्ट मोड में रहने के लिए जरूरी आदेश दिए जा सकते हैं.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.