राजस्थान के मंत्री बोले- अग्निपथ से पैदा होंगे देश में आतंकवादी…4 साल बाद युवा हो जाएंगे आवारा, बीजेपी का जवाब- सेना का किया अपमान

Ram Lal

भारतीय सेना में 4 साल की सेवा के लिए नई भर्ती योजना अग्निपथ (Agneepath Scheme) को लेकर राजस्थान के राजस्व मंत्री का विवादित बयान सामने आया है. मंत्री रामलाल जाट ने अग्निपथ स्कीम का विरोध करते हुए इसे देश को आतंकवाद की तरफ ले जाने वाला बताया. मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना से देश में ”प्रशिक्षित आतंकवादी” पैदा का खतरा है. उन्होंने कहा कि 4 साल बाद बिना पेंशन और जॉब सिक्यॉरिटी के निकले हुए युवा आवारा हो जाएंगे. रामलाल जाट (Ramlal Jat) ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निवीर जैसी स्कीम लेकर आई है जिसमें कोई पेंशन नहीं है, वहीं एक साल विधायक-सांसद रहने के बाद भी पेंशन मिलती है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार नौजवान साथियों को पांच साल, चार साल, तीन साल की नौकरी दे रह हो लेकिन कम से कम पेंशन तो देना चाहिए, आप एक मिलिटेंट खड़ा करने की कोशिश कर रहे हो जो कि गलत है. बता दें कि अग्निपथ स्कीम को लेकर कांग्रेस (Rajasthan Congress) लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. वहीं हाल में राजधानी जयपुर के अलावा कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया था.

वहीं अब कैबिनेट मंत्री रामलाल जाट का बयान आने के बाद सियासी बयानबाजा का दौर शुरू हो गया है. इसके अलावा मंत्री ने उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की तालिबानी हत्या के मामले पर कहा कि कन्हैयालाल के मर्डर से स्तब्ध हूं, अगर नूपुर शर्मा बयान नहीं देती तो कोई मौलाना नहीं आता और कन्हैया की हत्या नहीं होती. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता जिस तरह बर्ताव कर रहे हैं वह लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं.

देश के युवा कर रहा स्कीम का विरोध

मंत्री ने आगे कहा कि कुछ समय में देश का युवा इस स्कीम के पीछे के खेल को समझ जाएगा. वहीं कांग्रेस के विरोध को लेकर मंत्री ने कहा कि विपक्ष इस स्कीम का हर प्लैटफॉर्म पर विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों को समर्थन देकर हम देश की जनता के सामने लेकर जाएंगे. मालूम हो कि अग्निपथ स्कीम को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है और अब रामलाल जाट ने अग्निवीरों के आंतकवाद की तरफ शिफ्ट होने का खतरा जता दिया है.

राठौड़ ने कहा- दुर्भाग्यपूर्ण बयान

वहीं मंत्री के बयान पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि राष्ट्रप्रेम, राष्ट्रवाद और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए देश के नौजवानों को प्रेरित करने वाली अभिनव योजना ‘अग्निपथ’ को ट्रेंडशुदा आतंकवाद से जोड़ने का गहलोत सरकार के मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण एवं गैरजिम्मेदाराना है.

राठौड़ ने कहा कि किसी मंत्री का बयान पूरे मंत्रिमंडल का माना जाता है. उपनेता ने कहा कि सेना केन्द्रीय सूची का विषय है और कांग्रेस बार-बार संघवाद को कमजोर करने का काम कर रही है, इससे पहले भी राजस्थान में कैबिनेट की मीटिंग में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का कुकृत्य हुआ था.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.