भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- अश्विन को टेस्ट से बाहर किया जा सकता है तो कोहली को टी20 से क्यों नहीं?

Ind Vs Wi: India Team Training Session

विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अब टीम में उनकी जगह को लेकर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि यदि आर अश्विन जैसे गेंदबाज को टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, तो लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को टी20 टीम से क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि कोहली को टीम से बाहर करना बड़ा मसला नहीं होना चाहिए. कोहली 2019 के बाद से ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. कोहली के बल्ले से पिछला शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में निकला था.

नए खिलाड़ियों को नहीं रख सकते बाहर

पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट शानदार लय में चल रहे खिलाड़ियों को प्रदर्शन के लिए भरपूर मौके नहीं देगा तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी. एक टीवी चैनल से बातचीत में कपिल देव ने कहा कि अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर कर सकते हैं तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है. उन्होंने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाए, लेकिन इस समय वो उस रंग में नजर नहीं आ रहे हैं, जिनको हम जानते हैं. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नए खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है.

कोहली के लिए चीजें मुश्किल करें नए खिलाड़ी

भारत को पहली बार अपनी कप्तानी में विश्व विजेता बनाने वाले दिग्गज ने कहा कि मैं चाहता हूं कि नए खिलाड़ी ऐसा दमदार प्रदर्शन करें कि कोहली के लिए चीजें मुश्किल हो और पूर्व भारतीय कप्तान इस तरह से वापसी करें कि नए खिलाड़ियों को अपना स्तर और ऊंचा करना पड़े. मैं चाहता हूं कि दोनों में अच्छी प्रतिस्पर्धा हो. कपिल देव ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज दौरे से विराट का आराम लेना उनके लिए टीम से बाहर होना माना जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप चाहे तो इसे आराम कह लें या फिर टीम से बाहर होना कह सकते है.

क्रिकेटकी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.