बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश हेतू कांउसलिंग शैडयूल वेबसाईट पर उपलब्ध

बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश हेतू कांउसलिंग शैडयूल वेबसाईट पर उपलब्ध
मंडी, 7 जुलाई । हिमाचल प्रदेश में राजकीय बहुतकनीकी व निजी बहुतकनीकी संस्थानों में चले रहे तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा पाठयक्रमों के लिए दसवीं के माक्र्स आॅनलाईन अपडेट करने के तिथि 20 से 27 जुलाई, 2022 तक निर्धारित की गई है । यह जानकारी निदेशक, तकनीकी शिक्षा,  व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण  विवेक चंदेल ने दी । उन्होंने बताया कि दो वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा लेटरल एंट्री के लिए दस जमा दो और आईटीआई के माक्र्स 20 से 28 जुलाई तक अपडेट किए जायेंगे जबकि दो वर्षीय डिप्लोमा फार्मेसी पाठयक्रम के लिए आॅनलाइन आवेदन 7 से 28 जुलाई तक किए जायेंगे।
उन्होंने बताया कि इन पाठयक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों निर्दिष्ट विषयों में प्रवेश न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त  अंकों की योग्यता के आधार पर किया जाएगा, प्रवेश  के लिए कांउसलिंग शैडयूल एवं विवरण पुस्तिका तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वेबसाईट पर उपलब्ध है ।
उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों को सूचित किया है कि वे आॅनलाईन आवेदन पत्र भरने से पहले विवरण पुस्तिका के साथ-साथ प्रवेश/कांउसलिंग शैडयूल को ध्यान से पढ़ लें । उन्होंने बताया कि राजकीय बहुतकनीकी संस्थानों तथा आईटीआई में भी सुविधा केंद्र स्थापित किए गए हैं । इसके अतिरिक्त प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में सभी प्रश्नों के समाधान के लिए एक टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर 1800-180-8025  स्थापित किया गया है, जो कि सभी कार्य दिवसों में प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक कार्यशील रहेगा।

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.