पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने पर फायदा…अब मिलेगा इतना ज्यादा ब्याज

Collage Maker 06 Jul 2022 03.27 PM

नई दिल्ली। Post Office: क्या क्या आप जानते हैं कि पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने से आपको कितनी ज्यादा फायदे हो सकते हैं। तो अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं। आपको बता दें कि यदि आप अपने बच्चे के भविष्य को सिक्योर करना चाहते हैं या फिर उसके भविष्य को उज्जवल बनाना चाहते हैं तो यह कुछ विकल्प आपके लिए काफी बेहतर हो सकते हैं। साथ ही इसमें पैसा लगाकर आपको हर महीने ब्याज प्राप्त करना काफी आसान हो जाता है तो चलिए आज हम आपको पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के बारे में विस्तार से बताएंगे।

पोस्ट ऑफिस में खाता

कई बार मां बाप को बच्चों के लिए यह चिंता सताती रहती है कि आगे चलकर इतनी महंगाई में उनकी पढ़ाई का खर्चा कैसे उठाया जाएगा। हर घर में हर मां-बाप को यह चिंता रहती है कि वह ऐसा क्या करें अपने बच्चे का भविष्य सिक्योर कर सके और उज्जवल बना सके जिसके लिए वह दिन रात भी मेहनत करते हैं पर अपना पैसा अच्छे से जोड़ नहीं पाते हैं। इसीलिए आज हम आपको पोस्ट ऑफिस बैंक खाते के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप अपने बच्चों के लिए पैसा जोड़ सकते हैं और उसका अच्छा खासा ब्याज भी ले सकते हैं। आपको बता दे अगर आप किसी भी पोस्ट ऑफिस में अपना खाता पोस्ट ऑफिस का एमआईएस अकाउंट खुलवा सकते हैं। साथ ही इस खाते का मिनिमम बैलेंस ₹5000 है। बता दें कि आप इस अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपए जमा करना अहम माना जा रहा है, इसके साथ ही जो ब्याज आपको इस स्कीम के अंतर्गत मिलेगा वह 6.6 प्रतिशत पहुंच जाता है। अगर आप बच्चों के नाम पर यह अकाउंट खुलवा रहे हैं तो उसकी उम्र 10 साल से ज्यादा होनी चाहिए। इसके साथ इस स्कीम की मिसाल की 5 वर्ष की है। जिसके बाद आप इसे बंद भी करवा सकते हैं।

तो अगर आप भी अपने बच्चे का भविष्य उज्जवल बनाना चाहते हैं। और अपने बच्चे के भविष्य के लिए पैसा सिक्योर करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताई गई इस योजना का लाभ जरूर लें।

The post पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने पर फायदा…अब मिलेगा इतना ज्यादा ब्याज appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.