पंचकूला के 70 वर्षीय सेवानिवृत्त बैंकर ने 6111 मीटर ऊंची माउंट युनाम पर की चढ़ाई , रमन चंद्र सूद कठिन ट्रैक पर ट्रैकिंग करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीयों में से एक हैं

पंचकूला के 70 वर्षीय सेवानिवृत्त बैंकर ने 6111 मीटर ऊंची माउंट युनाम पर की चढ़ाई

रमन चंद्र सूद कठिन ट्रैक पर ट्रैकिंग करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीयों में से एक हैं

चंडीगढ़  7 जुलाई – पंचकूला सेक्टर 24 के रहने वाले 70 वर्षीय सेवानिवृत्त बैंकर श्री रमन चंद्र सूद ने बारालाचा दर्रे के पास मनाली-लेह राजमार्ग पर स्थित 6111 मीटर ऊंची माउंट यूनाम चोटी पर चढ़कर फतह हासिल की है। उनकी इस उपलब्धि के साथ ही वे इस चोटी पर चढ़ने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए। 10-दिवसीय इस चढ़ाई के अभियान का आयोजन साहसिक गतिविधियों में एक प्रसिद्ध नाम, बूट्स एंड क्रैम्पन्स द्वारा किया गया था।

श्री रमन एक ट्रैकर रहे हैं और उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद पिछले कुछ वर्षों में कैलाश मानसरोवर (चीन), श्रीखंड महादेव (हिमाचल) और एवरेस्ट बेस कैंप- थ्री पास ट्रैक (नेपाल) जैसे कई प्रसिद्ध ट्रैक पर ट्रैकिंग की है। श्री रमन चंद्र सूद इन सबसे कठिन ट्रेक पर ट्रैकिंग करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीयों में से एक हैं।

ट्रैकिंग से पर्वतारोहण, जो ट्रैकिंग के मुकाबले अधिक कठिन है, पर ध्यान केंद्रित करने के बाद अब वह अगले 2-3 वर्षों में दुनिया के सात महाद्वीपों में सात सबसे ऊंची चोटियों पर चढ़ने की योजना बना रहे हैं। इनमें 8848 मीटर ऊंची माउंट एवरेस्ट चोटी शामिल है।

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.