‘दाऊद से जुड़े मुद्दे सामने आए, मुंबई में दंगे हुए, लेकिन MVA सरकार फैसले लेने में रही फेल’ सीएम शिंदे की उद्धव को दो टूक

Eknath Shinde

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना चीफ और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर एक के बाद एक कई बड़े हमले किए हैं. एकनाथ शिंदे ने कहा है कि शिवसेना-ूबीजेपी ने एक साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. लेकिन जब भी हिन्दुत्व, दाऊद इब्राहिम, मुंबई बम ब्लास्ट और भी कई मुद्दे आए तो महा विकास अघाडी सरकार फैसले लेने में फेल नज़र आई. सरकार के लोग कोई भी निर्णय नहीं ले पा रहे थे. नई सरकार के गठन को लेकर सीएम शिंदे ने कहा किहम लोग कोई भी गैरकानूनी काम नहीं कर रहे. लोकशाही में कानून है और नियम हैं, उसी के मुताबिक ही काम करना पड़ता है.

सीएम शिंदे ने कहा, ”आज हमारे पास बहुमत है. सुप्रीम कोर्ट में भी हमारे खिलाफ जो लोग गए थे, उन्हें भी कोर्ट ने डांट लगाई है.” उन्होंने कहा, ”जब हम चुनाव में जीतते हैं तो हमारे चुनाव क्षेत्र के मतदाताओं की विकास को लेकर अपेक्षा होती है, लेकिन हमारे विधायक काम नहीं कर पा रहे थे और फंड की भी कमी थी. हमने इस बारे में हमारे वरिष्ठ से बात कि लेकिन हमें कामयाबी नहीं मिली. इसलिए हमारे 40-50 विधायकों ने ये भूमिका ली.”

MVA सरकार का शिवसेना को नहीं मिल रहा था फायदा– शिंदे

शिंदे ने कहा, ”मैंने कई बार चर्चा की कि महा विकास अघाडी में जो हम बैठे हैं, इससे हमें फायदा नहीं, नुकसान है. हमारे विधायक चिंतित हैं कि कल चुनाव कैसे लड़ें. नगर पंचायत चुनाव में हम 4 नंबर पर गए. मतलब सरकार का फायदा शिवसेना को नहीं हो रहा था. इसके बाद हम लोगों ने बालासाहेब ठाकरे का हिन्दुत्व का जो मुद्दा है, हिन्दुत्व के जो विचार हैं, उनकी जो भूमिका है, उसे आगे ले जाने का फैसला किया. हमारे लगभग 50 विधायक अगर एक साथ ऐसी भूमिका लेते हैं तो इसका कोई बड़ा कारण होगा. इसपर विचार करने की आवश्यकता थी.”

देवेंद्र फडणवीस बड़े दिल से उपमुख्यमंत्री बन गए- शिंदे

शिंदे नेदेवेंद्र फडणवीस की तारीफ करते हुए कहा, ”देवेंद्र फडणवीस बड़े दिल से उपमुख्यमंत्री बन गए, लेकिन जब पार्टी का आदेश आता है तो पार्टी का आदेश मानते हैं. उन्होंने मेरे जैसे बालासाहेब के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री पद पर बैठा दिया. मैं प्रधानमंक्री नरेंद्र मोदी का, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद करता हूं.” उन्होंने कहा, ”जनता को लगा था कि बीजेपी सत्ता के लिए कुछ भी करती है, लेकिन उन्होंने सभी देशवासियों को बता दिया है कि इन 50 लोगों ने एक हिन्दुत्व की भूमिका ली है. इनका एजेंडा हिन्दुत्व का है,विकास का है, इनका समर्थन करना चाहिए. उन्होंने हमें समर्थन किया.”

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.