तिहाड़ जेल में महाठग सुकेश की CCTV से होगी 24 घंटे निगरानी, ‘बॉडी वार्न’ कैमरे लगाकर साथ चलेंगे गार्ड; हर मूवमेंट पर रहेगी पैनी नजर

Sukesh Chandrashekhar

दिल्ली (Delhi) के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद 200 करोड़ का महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जेल की सुरक्षा व्यवस्था की धज्जियां उड़ाकर प्रशासन की नींद हराम कर दी है. हालांकि सुकेश के कारनामों को रोकने के लिए अब जेल अधिकारी उस पर 24 घंटे पैनी निगाह रखेंगे. जेल अधिकारी सुकेश (Sukesh Chandrashekhar) की हरकतों से न सिर्फ परेशान हो चुके हैं बल्कि अब उन्हें उसके कारनामों से डर लगने लगा है. पहले से ही सुकेश चंद्रशेखर के चक्कर मे फंस कर दर्जनों अधिकारी जांच के दायरे में आ चुके हैं, साथ ही कई जेल की हवा भी खा चुके हैं.

जेल प्रशासन ने हाल ही में आदेश जारी करते हुए दिन-रात सुकेश की CCTV कैमरों से निगरानी करने का आदेश दिया है. आदेश में यह भी कहा गया है की सुकेश चंद्रशेखर जब भी उसकी सेल से या वार्ड से बाहर निकाला जाए तो उसके साथ वाले गार्ड बॉडी वार्न कैमरे लगाकर ही उसके साथ चलें, ताकि उसकी हर मूवमेंट सीसीसीटी कैमरे में कैद हो.

तिहाड़ जेल की सुरक्षा में सेंध

दरअसल कड़ी सुरक्षा में रहने के बावजूद भी सुकेश चंद्रशेखर जेल में सेंध लगा चुका है. अभी हाल ही में जेल प्रशासन ने जेल के नर्सिंग स्टाफ को सुकेश का एक मैसेज जेल से बाहर पहुंचाने के आरोप में पकड़ा था. इतना ही नहीं सुकेश जेल में बन्द पत्नी लीना से मिलने के लिए भूख हड़ताल भी करता रहता है. इतना ही नहीं, सुकेश जेल के भीतर अपनी पत्नी लीना से मिलने के लिए भी अक्सर बवाल तक करता रहता है. इसकी वजह से कुछ रोज़ पहले सुकेश ने तिहाड़ के कई अधिकारियों को मुसीबत में डाल दिया था.

जेल के अंदर से ठगी

बड़ी बात यह है कि सुकेश ने जेल के अंदर से 100 करोड़ से ज़्यादा की ठगी कर डाली थी. इस मामले में कई जेल अधिकारियों को ही उसने जेल तक पहुंचा दिया था. वहीं कई अधिकारियों के खिलाफ जांच भी सुरु हो चुकी है. उसके इन्ही कारनामों को देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन ने अब इसके लिए खास इंतजाम किए हैं.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.