जूते-चप्पलों की माला पहनकर थाने पहुंचे दंपत्ति, अनोखे अंदाज में की पूर्व सांसद के भाई की शिकायत, SSP ने दिया जांच का आदेश

Uttarakhand News

उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऊधम सिंह नगर की बाजपुर कोतवाली में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक दम्पति अपने गले में जूते चप्पलों की माला पहनकर वहां पहुंच गए. इस अनोखे अंदाज पहुंचे दंपत्ति को देखकर पुलिसकर्मी हैरत में पड़ गए. इसके बाद पुलिस (Uttarakhand Police) ने मामले की जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी है. दंपत्ति ने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ भगत सिंह चौक पर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के तहत महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए बीते 2 साल से प्रदर्शन करते आए रहे हैं. वहीं मंगलवार को पूर्व सांसद बलराज पासी के भाई ने मौके पर पहुंच कर दबंगई दिखाई. इस दौरान उनसे और उनकी पत्नी के साथ जमकर मारपीट की गई. पीड़ित दंपत्ति ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. वहीं पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है.

जूते-चप्पलों की माला पहनकर दी तहरीर

दरअसल बाजपुर के वार्ड नंबर एक निवासी ओम प्रकाश वर्मा देर रात अपनी पत्नी के साथ बाजपुर कोतवाली पहुंचे. यहां ओम प्रकाश वर्मा ने जूते-चप्पलों की माला पहन कर पुलिस को तहरीर दी. इसमें उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ भगत सिंह चौक पर बीते 2 वर्षों से प्रदर्शन करते आए हैं लेकिन मंगलवार शाम को पूर्व सांसद बलराज पासी के भाई ने मौके पर पहुंच कर दबंगई दिखाया और उनके और उनकी पत्नी के साथ जमकर मारपीट की.

पुलिस पर उठ रहे सवाल

इस अनोखे तरीके से किए गए प्रदर्शन का वीडियो सामने आने के बाद अब हर जगह पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. सवाल उठ रहे हैं कि आखिर प्रदर्शन के बाद ही पुलिस कार्रवाई क्यों करती है. बता दें कि यह दंपत्ति पिछले लंबे समय से इसी तरह जूते-चप्पलों की माला पहन कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत प्रदर्शन करते चले आ रहे हैं. वहीं कुछ लोग इनका मजाक भी बनाते हैं लेकिन दंपत्ति हर सप्ताह अपना कीमती समय निकालकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रदर्शन करते हैं.

जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

इस पूरे मामले में जिले के एसएसपी मंजूनाथ टीसी का कहना है कि शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर पुलिस जांच कर रही है. जांच के बाद इसमें मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा. हालांकि तहरीर देने के बावजूद पुलिस ने अब तक आरोपी के उपर किसी प्रकार की कोई भी कार्रवाई नहीं की है.

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.