घर में हो रही है पैसों की तंगी , कहीं वास्तु में कर तो नहीं दी यह ग़लतियाँ ?

56E346AA 0303 4463 B605 42E739DAFAD6

वैदिक ज्योतिष के अनुसार द्वितीय भाव, अष्टम और एकादश भाव तीनों का सम्बन्ध मूल्य और धन से है। सकारात्मक प्रवाह ऊर्जा उन्हें मजबूतकरने के बाद ही दिखाई देगी। गुरु ग्रह को सकारात्मक भी कहा जाता है। ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर आप किसी गुरु ग्रह का

धन प्राप्ति का मंत्र

|| Om नमो भगवते वासुदेवाय नमः ||

|| द्रम द्रम द्रुम सह शुक्राय नमः ||

धन प्राप्ति के अन्य उपाय :

लक्ष्मी उस घर में प्रवेश नहीं करती है जिसमें झगड़ा होता है, या जो परिवार लड़ रहा है, इसलिए यदि आप चाहते हैं कि लक्ष्मी जी आपके घर मेंप्रवेश करें तो सुनिश्चित करें कि आपके घर में कोई लड़ाई नहीं है। साथ ही घर की महिलाओं का सम्मान करें, क्योंकि स्त्री को देवी माना जाताहै। जिस घर में स्त्री का सम्मान नहीं होता उस घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता।

किसी का बचा हुआ खाएं:

कृपया किसी और का बचा हुआ खाना खाएं, क्योंकि वहां दुर्भाग्य आप तक पहुंच सकता है। सामान्य और समृद्ध जीवन जीने के लिए बचा हुआभोजन करें।

तुलसी का पौधा:

तुलसी सबसे शुद्ध पौधा है जो सभी दुर्भाग्य और अशुभ को दूर करने के लिए जाना जाता है। हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत महत्व है। घर मेंतुलसी का पवित्र पौधा रखें और उसमें रोज शाम को घी का दीपक जलाएं, ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। वैसे अचल लक्ष्मी कीआदत के लिए तुलसी के पौधे को उत्तरपूर्व दिशा में रखें।

प्रतिदिन ईश्वर से प्रार्थना करें:

नित्य पूजा करने से प्रातः जल्दी उठकर स्नान करने के बाद पूजा घरों में लक्ष्मी का वास होता है। इसके साथ ही भगवान को प्रसन्न करके हीभोजन करना चाहिए

पूजा के लिए विशेष कक्ष :

भगवान की पूजा के लिए हमेशा अलग कमरे रखें और उसकी शुद्धता का भी विशेष ध्यान रखें। पूजा करने से पहले पूरी तरह से शुद्ध रहें। प्रतिदिनअपने समर्पित देवीदेवता की पूजा करें।

साफसफाई पर विशेष ध्यान :

लक्ष्मी को घर में लाने के लिए साफसफाई रखना जरूरी है। जब आप सुबह उठें तो पूरे घर और किचन में रखें शाम को झाड़ू लगाने का मतलबघर से लक्ष्मी को दूर करना है, इसलिए शाम के बाद घर में झाड़ू लगाएं।

The post घर में हो रही है पैसों की तंगी , कहीं वास्तु में कर तो नहीं दी यह ग़लतियाँ ? appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.