‘क्योट खत्म, लाइन रिपीट करो’ एक बार फिर फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, टेलीप्रॉम्पटर पढ़ते हुए की गलती, बन रहा मजाक

Joe Biden

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) का शुक्रवार को सोशल मीडिया पर खूब मजाक बनाया गया. उन्होंने टेलीप्रॉम्पटर को पढ़ते हुए गलती कर दी थी, और अपने भीषण के दौरान इसमें लिखे दिशा-निर्देश की पढ़ लिए. राष्ट्रपति महिलाओं के प्रजनन अधिकारों पर बोल रहे थे, उसी दौरान उनसे ये गलती हो गई. अपना वाक्या खत्म करने के बाद बाइडेन ने गलती से पढ़ लिया, ‘क्योट खत्म हुआ, लाइन को रिपीट करो’. उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि मतदान करने और मतदान करने के लिए पंजीकरण कराने वाली महिलाओं का प्रतिशत पुरुषों से अधिक है. क्योट खत्म हुआ, लाइन को रिपीट करो.

बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा, महिलाएं चुनाव या राजनीति के बिना नहीं हैं. दरअसल टेलीप्रॉम्पटर पर बाइडेन को निर्देश दिया गया था कि लाइन को रिपीट करो यानी दोहराओ, ‘महिलाएं चुनावी या राजनीतिक शक्ति के बिना नहीं हैं.’ ये वही वाक्या है, जो उन्होंने कुछ देर पहले कहा था. राष्ट्रपति ने बाद में गर्भपात और गर्भनिरोधक तक महिलाओं की पहुंच के लिए रक्षा और विस्तार करने में मदद करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए. क्योंकि हाल में ही अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने रो बनाम वेड केस के ऐतिहासिक फैसले को पलट दिया था.

जो बाइडेन ने टेलीप्रॉम्पटर पर गलती की

कई राज्यों में गर्भपात पर प्रतिबंध

इसकी वजह से कुछ राज्यों में गर्भपात पर रोक लग गई है. महिलाओं को गर्भपात कराने के लिए अब उन राज्यों में जाना पड़ेगा, जहां ये अब भी वैद्य है. जन्म नियंत्रण के लिए, कुछ राज्य पुरुषों की नसबंदी को लेकर विचार कर रहे हैं. बाइडेन की टेलीप्रॉम्पटर को लेकर गलती की वजह से सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोगों ने इस गलती के लिए राष्ट्रपति की खूब आलोचना की है. वाशिंगटन टाइम्स के स्तंभकार ने कहा है, ‘बाइडेन ऐसे हो गए हैं कि अपने सामने टेलीप्रॉम्पटर पर लिखी किसी भी चीज को पढ़ लेंगे. ‘क्योट खत्म हुआ’…’लाइन को रिपीट करें.”

रिपबल्किन्स बाय स्नीकर्स टू के लेखक क्ले ट्रैविस ने ट्वीट किया, ‘जो बाइडेन ने गलती से टेलीप्रॉम्पटर पर रिपीट द लाइन पढ़ लिया. वह बदतर होते जा रहे हैं. क्या हमारे पास वाकई में इसके लिए 30 और महीने हैं? डरावना. और दुख की बात है.’

Admission.com
www.lyricsmoment.com
admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.