कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, अब हर महीना सैलरी से अलग मिलेंगे इतने हजार रुपये रुपये, फटाफट जानें सबकुछ

sailry

नई दिल्लीः एक बार फिर से अलाउंस (allowance) में एक बड़ा संशोधन कर दिया गया है जिसके चलते 14वें चरण (Level 14) और उस से ऊपर के 7th CPC के आधार पर अलाउंस पेमेंट को लेकर नए नियम का संशोधन कर दिया गया है। 7th CPC की लेवल 14 से ऊपर के सैलरी विड्रॉल करने वाले अधिकारियों के लिए ट्रांसपोर्ट अलाउंस विड्रॉल पर नए नियम जारी कर दिए गए हैं।

ज़ारी किए हुए इन दिशा निर्देशों में कहा गया है कि वह सभी अधिकारी जो की 7th CPC के 14 लेवल या उस से भी ऊपर की सैलरी पाते हैं और ऑफिशियल कार का इस्तेमाल करने के हकदार होते हैं वह या तो हर महीने सरकारी कार का लाभ उठा सकेंगे या फिर अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर उन्हें 15 हज़ार 750 रुपए परिवहन भत्ते के तौर पर हर महीने दिए जायेंगे।

वहीं यह भी सूचित कर दिया गया है कि 7th सीपीसी के मैट्रिक्स में 14वें लेवल और उसके ऊपर के कई कर्मचारी इस परिवहन भत्ते का फायदा भी उठाने लग गए हैं। वेतन मैट्रिक्स के हिसाब से 14वें लेवल और उस से ऊपर के वेतन पाने वाले सभी अधिकारी ऑफिशियल कार को इस्तेमाल करने के हकदार माने जाते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि आप को बता दें कि इस से पहले कोई भी अधिकारी 15 हज़ार 750 रुपए के साथ साथ DA के दर से परिवहन भत्ते को चुनता था तो फिर उस अधिकारी को उसके बचे हुए कार्यकाल के दौरान उसे उसका यह विकल्प बदलने की दोबारा से अनुमति नहीं दी जाती थी।  इससे लाखों कर्मचारियों को बड़ा फायदा होने की उम्मीद है, जिसे लेकर लोगों में अभी से काफी खुशी दिखाई दे रही है। दूसरी ओर केंद्र सरकार अब जल्द ही महंगाई भत्ता(डीए) में बढ़ोतरी करने जा रही है, जिसके बाद बेसिक सैलरी में भी बंपर बढ़त देखने को मिलेगी।

The post कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, अब हर महीना सैलरी से अलग मिलेंगे इतने हजार रुपये रुपये, फटाफट जानें सबकुछ appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.