आप भी ले आइए 151 किमी की रेंज के साथ मजबूत और जबरजस्त Hero Splendor का इलेक्ट्रिक अवतार, जानिए कितना होगा खर्चा?

New Project 2022 07 05T234157.561

नई दिल्ली: Electric Hero Splendor: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। कंपनियां भी नए-नए और अपडेटेड इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। यही नहीं इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में नई कंपनियां भी अपने नए इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ एंट्री कर रही हैं। इस हिसाब से देख जाए तो इस समय भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक और कार की अच्छी रेंज मौजूद है।

ईवी कन्वर्जन किट:

आपको बता दें कि हाल ही में कुछ स्टार्टअप्स ने अपने कार और मोटरसाइकिल के लिए ईवी कन्वर्सन किट पेश किए हैं। इनमें से  थाणे बेस्ड एक ईवी स्टार्टअप गोगोए1 मोटरसाइकिल के लिए ईवी कन्वर्जन किट तैयार किया है। इसकी मदद से आप 35,000 रुपये और GST खर्च कर अपनी बाइक को इलेक्ट्रिक अवतार दे सकते हैं। यह किट RTO से अप्रूव्ड है और इस पर 3 साल की  वारंटी भी मिलेगी। आपको पूरे बैटरी पैक के लिए कुल 95,000 रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद आपकी इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर 151 किमी की रेंज के साथ रोड पर चलने के लिए तैयार हो जाएगी।

आरटीओ ( RTO) ने दी मंजूरी:

आपको बता दें कि गोगोए1 की तरफ से देशभर के 36 आरटीओ पर इंस्टॉलेशन सेटअप लगाए जा रहे हैं। धीरे-धीरे इनकी संख्या इजाफा होगा। वहीं आरटीओ की तरफ से इसके लिए मंजूरी मिल चुकी है जिसकी वजह से बाइक का इंश्योरेंस कराने में कोई परेशानी नहीं होगी। इसमें आपके दोपहिया काे ग्रीन नंबर प्लेट मिलेगा, लेकिन रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं बदलेगा। इस ईवी कन्वर्जन किट में 218 किलोवाट-आर बैटरी पैक लगेगा, जो 2 किलोवाट ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा।

सिंगल चार्ज पर मिलेगी 151 किमी की रेंज:

हाल ही में एक हीरो स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक अवतार (Electric Hero Splendor) में पेश किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की क्षमता 214 बीएचपी ताकत और 63 एनएम पीक टॉर्क है। वहीं अधिकतम ताकत को 612 बीएचपी तक बढ़ाया जा सकता है। इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है और इसे एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक चलाया जा सकता है।

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट (Electric Hero Splendor) पर 3 साल की वॉरंटी दी जा रही है। आप चाहें तो इसे GoGoA1 की साइट पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं यानी चाहें तो कंपनी के लोकल इंस्टॉलेशन सेंटर पर जाकर यह इलेक्ट्रिक किट अपनी बाइक में लगवा सकते हैं।

The post आप भी ले आइए 151 किमी की रेंज के साथ मजबूत और जबरजस्त Hero Splendor का इलेक्ट्रिक अवतार, जानिए कितना होगा खर्चा? appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.