अगर लंच के बाद लग रही है हल्की भूख, तो घर पर झटपट तैयार करें ये टेस्टी स्नैक्स, जानें आसान रेसिपी

a 20

नई दिल्ली – बारिश के मौसम में सबसे बेस्ट कॉन्बिनेशन है पकौड़ी और चाय की जब रिमझिम बारिश हो और साथ में गरमा गरम पकोड़े और चाय मिल जाए तो इससे स्पेशल और बेस्ट कुछ नहीं हो सकता। ऐसे में आज हम आपके लिए एक खास पकोड़े की रेसिपी लेकर आए हैं। इसे आप कई जगह उड़द दाल गुंडा भी के नाम से भी सुनेंगे और कई जगह से उड़द दाल के पकोड़े कहते हैं। तो आइए जानते हैं इसे घर पर ही रिमझिम बारिश के बीच जल्द से जल्द कैसे बनाएं और चाय के साथ ही आनंद बेहतर तरीके से कैसे लें।

पकौड़े पसंद हैं, तो यह स्वादिष्ट दाल पकौड़े ज़रूर आज़माएँ। गरमा गरम चाय के साथ परोसे जाने वाले स्वादिष्ट दाल के पकोड़े का स्वाद लेने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. उड़द दाल के पकौड़े एक बहुत ही स्वादिष्ट व्यंजन है जिसे कुछ साधारण सामग्री से बनाया जा सकता है। भारत में, पकौड़े के कई रूप हैं जो आप पा सकते हैं जिनमें गोबी पकोड़ा, आलू पकोड़ा, प्याज पकोड़ा शामिल हैं। यह एक आसानी से बनने वाली पकोड़ा रेसिपी है जो उड़द की दाल (काली दाल), प्याज, धनिया पत्ती, तिल और मसालों के मिश्रण से तैयार की जाती है। गरमा गरम परोसिये और अपनी पसंद की चटनी या चटनी के साथ परोसिये.

उड़द दाल के पकौड़े की सामग्री

4 सर्विंग्स
100 ग्राम विभाजित काले चने
2 प्याज
आवश्यकता अनुसार नमक
1/2 कप तिल
1 मुट्ठी हरा धनिया
1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर
1 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर

उड़द की दाल के पकौड़े बनाने की विधि
1 दाल को बाकी सामग्री के साथ पीस लें
सबसे पहले काली दाल को रात भर पानी में भिगो दें। अगली सुबह, पानी निकाल दें और एक ग्राइंडर में दाल को पीसकर एक चिकना पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में कटा हुआ प्याज, हरा धनिया, मिर्च, जीरा पाउडर, गरम मसाला और नमक डालें।

2 पकोड़े डीप फ्राई करें और गरमागरम परोसें
अच्छी तरह मिलाओ। इस मिश्रण से हथेलियों पर थोड़ा सा पानी/तेल लगाकर छोटी-छोटी लोइयां बना लें। तिल से भरे प्याले में इन बॉल्स को डुबोकर बीज से पूरी तरह ढक दें। एक कड़ाही लें, उसमें मध्यम आंच पर तेल गर्म करें और इन बॉल्स को डीप फ्राई करें। प्लेट में निकाल कर चटनी या केचप के साथ गरमागरम परोसें।

The post अगर लंच के बाद लग रही है हल्की भूख, तो घर पर झटपट तैयार करें ये टेस्टी स्नैक्स, जानें आसान रेसिपी appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.