अगर आपकी ₹5 की नोट में है 786 सीरियल नंबर, तो इस तरह कमाए लाखों

Collage Maker 07 Jul 2022 06.22 PM

नई दिल्ली। Old Note : इस समय मार्केट में ₹5 के नोट को लेना लोगों ने बंद कर दिया है। बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके पास ऐसे ₹5 के नोट अभी भी रखे हुए हैं। क्योंकि कई सारी मार्केट ऐसी भी है जहां पर अभी ₹5 के नोट को ले भी रहे हैं और कुछ ऐसी है जहां पर इन नोटों को बिल्कुल बंद कर दिया गया है। तू अगर ऐसे में आपको पता लगे कि आपके उस ₹5 के नोट के बदले आपको उसके बदले हजारों लाखों रुपए मिल सकते हैं तो आपको कैसा लगेगा। जी हां आपको थोड़ी हैरानी तो होगी कि आखिर आपको ₹5 के बदले कोई लाख और हजारों रुपए क्यों देगा, तो आपको बता दें कि यह बिल्कुल सच है इस समय ऑनलाइन पोर्टल पर ऐसे ₹5 के नोट के बदले हजारों लाखों रुपए मिल रहे हैं। तो आइए आपको इसके बारे में आज विस्तार से बताते हैं कि कैसे आप अपने ₹5 के नोट के बदले हजारों लाखों रुपया कमा सकते हैं।

दरअसल आज के समय में पुराने नोट और सिक्कों को एंटीक पीस माना जाता है। इसी वजह से अधिकतर लोग इन नोटों और सिक्कों को खरीदना पसंद करते हैं। ताकि वह ताकि वह इन्हें आज से 10 साल बाद बेचकर करोड़ों और अरबों कमा सकें। इसलिए इस समय इन नोटों की डिमांड बढ़ती जा रही है।

कौन सा नोट बिकता है महंगा

आपको बता दें यदि आपके पास ₹5 का 1990 से पहले का छपा हुआ नोट है। जिस पर एक तरफ ट्रैक्टर छपा हुआ है। तो वह नोट आराम से ₹50000 तक बिक जाएगा। इसी तरह यदि आपके पास ₹5 के सिक्के पर मां वैष्णो देवी का चित्र छपा हुआ है तो इस सिक्के की भी आपको मुंह मांगी कीमत मिल जाएगी। इसी तरह यदि आपके पास मौजूद ₹5 के नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक है। तो इस नोट की कीमत सीधे ₹100000 बढ़ जाएगी या नहीं ऐसा नोट आप सवा लाख से डेढ़ लाख रुपए तक में भेज सकते हैं।

इस तरह बेचे नोट

अगर नोट और सिक्कों को बेचने की बात की जाए तो आप इन्हें coinbazzar.com,quikr.com व ebay.com जैसी वेबसाइट पर आप इन सिक्कों और नोटों को भेज सकते हैं। इन पर आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। बस इस पर रजिस्ट्रेशन करना है और अपने सिक्के और नोट की दोनों तरफ से अच्छी सी फोटो लेकर अपलोड कर देनी है। जो लोग भी आप के नोट और सिक्के को खरीदने के इच्छुक होंगे, वह आपसे संपर्क करेंगे और आप उनसे मुंह मांगी कीमत पर अपने नोट और सिक्के को बेच सकते हैं।

तो अगर आपके पास भी ऐसा ₹5 का नोट है। या फिर आप के नोट में कुछ ऐसी ही खासियत है तो आप अपने नोट कर जल्दी जाकर फायदा उठा ले वरना कहीं इसके खत्म ना हो जाए।

The post अगर आपकी ₹5 की नोट में है 786 सीरियल नंबर, तो इस तरह कमाए लाखों appeared first on Times Bull.

admission9.com
lyricsmoment.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.